लाइव टीवी

हिमाचल की पहली इन्वेस्टर मीट: PM से मिले राज्यपाल दत्तात्रेय, कल धर्मशाला आएंगे मोदी

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 6, 2019, 11:02 AM IST
हिमाचल की पहली इन्वेस्टर मीट: PM से मिले राज्यपाल दत्तात्रेय, कल धर्मशाला आएंगे मोदी
हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी.

Himachal Global Investor Meet: हिमाचल की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट (Global Investor Meet) का उद्घाटन करने के आमंत्रण को स्वीकार करने पर पीएम (Prime minister) का आभार व्यक्त किया.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) ने मंगलवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narender Modi) से भेंट की. इस शिष्टाचार भेंट के दौरान, राज्यपाल ने प्रधानमंत्री के कांगडा के धर्मशाला (Dharamshala) में हिमाचल की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट (Global Investor Meet) का उद्घाटन करने के आमंत्रण को स्वीकार करने पर पीएम का आभार व्यक्त किया.

यह बोले गवर्नर
गवर्नर ने कहा कि राज्य सरकार ने 85 हजार करोड़ के समझौता ज्ञापन को हस्ताक्षरित करने में सफलता प्राप्त की है. उन्होंने कहा कि इन सभी प्रयासों के परिणामस्वरूप राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार की सम्भावनाएं बढे़ंगी और राज्य के लोगों के जीवन में खुशहाली आएगी.

इन मुद्दों पर भी जताया आभार

राज्यपाल ने भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के सहयोग से मंडी जिले में अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण और शिमला, कांगड़ा और कुल्लू हवाई अड्डों के विस्तार के लिए सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान करने के लिए भी प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में रेल सेवाओं के विस्तार की भी बहुत आवश्यकता है. उन्होंने सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण भानूपल्ली-बिलासपुर-बेरी-लेह रेलवे लाइन को पूरा करने के लिए सहयोग का आग्रह किया. दत्तात्रेय ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पर्यटन की व्यापक सम्भावनाएं हैं और राज्य सरकार इसे बढ़ावा देने के लिए अनेक कदम उठा रही है. राज्यपाल ने यह भी जानकारी दी कि उन्होंने उत्तरी और दक्षिण भारत को जोड़ने के लिए तेलंगाना और कर्नाटक में हिमाचल पर्यटन विभाग के केन्द्र स्थापित करने का भी प्रस्ताव दिया है.

यह भी मांग रखी
उन्होंने भेंट के दौरान अवगत करवाया कि हिमाचल प्रदेश बाढ़, बादल फटने, जंगलों में आग, सूखा, शीतलहर और हिमस्खलन आदि प्राकृतिक आपदाओं की दृष्टि से संवेदनशील है तथा उन्होंने राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के आकार को बढ़ाया जाने तथा केन्द्र सरकार द्वारा एसडीआरएफ को शत प्रतिशत वित्त पोषित किए जाने का आग्रह किया.
Loading...

धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट

धर्मशाला में 7 और आठ नंवबर को हिमाचल की पहली इन्वेस्टर मीट होने जा रही है. सात नंवबर को पीएम नरेंद्र मोदी इस मीट का उद्घाटन करेंगे. वहीं, इसके अलावा, आठ नवंबर को गृहमंत्री अमित शाह समापन करेंगे. इस मीट के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी की गई है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: MLA-मंत्रियों का यात्रा भत्ता 60 फीसदी बढ़ा, गवर्नर की बिल को मंजूरी

फिर महंगा हुआ प्याज, 60 से बढ़कर 80 रुपये किलो हुआ भाव

VIDEO: दिल्ली-NCR में Air Pollution के चलते शिमला, मनाली-कुल्लू में होटल फुल!

SC का फैसला राम मंदिर के पक्ष में आया तो स्वागत करेंगे: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच

हिमाचल में येलो एंड ऑरेंज अलर्ट: भारी बारिश और बर्फबारी का अनुमान

आज पोतियों की डोली उठी, कल दादा की उठेगी अर्थी, सांड के हमले में घायल की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 10:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...