Home /News /himachal-pradesh /

JCC Meeting in Shimla: हिमाचल में ढाई लाख कर्मचारियों की मांगें होंगी पूरी? शिमला में JCC मीटिंग शुरू

JCC Meeting in Shimla: हिमाचल में ढाई लाख कर्मचारियों की मांगें होंगी पूरी? शिमला में JCC मीटिंग शुरू

शिमला में जेसीसी की मीटिंग के दौरान सीएम जयराम.

शिमला में जेसीसी की मीटिंग के दौरान सीएम जयराम.

JCC Meeting in Shimla: सूबे के कर्मचारियों की सरकार से बहुत सी मांगें हैं, इनमें कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली, प्रमोशन के लिए अनुबंध अवधि को भी गिना जाए. मीटिंग से पहले सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से बात की और कहा कि मीटिंग में सारे मसलों को लेकर चर्चा होगी. उसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ढाई लाख कर्मचारियों के लंबित मसले सुलझाने के लिए शिमला के पीटरहॉफ होटल में संयुक्त सलाहकार समिति (जेसीसी) की बैठक  शनिवार को शुरू हो गई है. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) की अध्यक्षता में छह साल बाद जेसीसी (JCC) की बैठक हो रही है. बैठक में मुख्य सचिव, सभी सचिव और विभागाध्यक्ष सहित हिमाचल अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारी मौजूद हैं.

जानकारी के अनुसार, बैठक में करीब 62 लंबित मांगों पर चर्चा होगी. कर्मचारी महासंघ ने छठे वेतन आयोग के तहत संशोधित वेतनमान और भत्ते देने की मांग रखी है. साथ ही कर्मचारियों का अनुबंध कार्यकाल घटाकर दो साल तक किया जा सकता है. क्योंकि अनुबंध कर्मचारी लंबे समय से यह मांग से कर रहे हैं. क्योंकि अगले साल हिमाचल में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सरकार कर्मचारियों को खुश करने के लिए घोषणा कर सकती है. पीटरहॉफ के बाहर मीटिंग से पहले सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से बात की और कहा कि मीटिंग में सारे मसलों को लेकर चर्चा होगी. उसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.

 शिमला में मीटिंग में पहुंचे अधिकारी.

शिमला में मीटिंग में पहुंचे अधिकारी.

ये हैं कर्मचारियों की मांगे

सूबे के कर्मचारियों की सरकार से बहुत सी मांगें हैं, इनमें कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली, प्रमोशन के लिए अनुबंध अवधि को भी गिना जाए. सीए भत्ते में 50 फीसदी का इजाफा किया जाए. सुपरिंटेंडेंट ग्रेड प्रमोशन में एकमुश्त छूट, सुपरिंटेंडेंट ग्रेड एक को अनुभाग अधिकारी बनाया जाए, करुणामूल्क नौकरी देने को प्राथमिकता दी जाए, भर्ती एवं पदोन्नति नियमों में संशोधन के दौरान महासंघ को विश्वास में लिया जाए, आवास आवंटन के समय विभागों की कमेटियों में महासंघ को प्रतिनिधित्व दिया जाए, जैसी मांगें सरकार के सामने रहेंगे. हालांकि, देखना यह होगा कि सरकार कर्मचारियों की कितनी मांगों को पूरा करेगी.

Tags: CM Jairam Thakur, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर