लाइव टीवी

COVID-19: हिमाचल सरकार के आदेश, स्टैंडबाय रहें सूब के प्राइवेट अस्पताल
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: April 2, 2020, 10:29 AM IST
COVID-19: हिमाचल सरकार के आदेश, स्टैंडबाय रहें सूब के प्राइवेट अस्पताल
हिमाचल में निजी अस्पतालों को सरकार के आदेश. (प्रतीकात्मक फोटो)

Corona Virus Case in Himachal: हिमाचल प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के तीन केस सामने आए हैं. इसमें एक शख्स की मौत हुई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अब तक 3750 लोगों को निगरानी में रखे गए, जिसमें से 1371 लोगों ने 28 दिनों की निगरानी अवधि पूरी कर ली हैं.

  • Share this:
शिमला. कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते हिमाचल प्रदेश सरकार ने सूबे के प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospital) को स्टेंडबाय रहने के आदेश दिए हैं. साथ ही कहा है कि अस्पताल के स्टाफ को भी छुट्टी (Leave) पर ना भेजने के आदेश दिए गए हैं.

हिमाचल सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में कोविड-19 स्थिति के दृष्टिगत सभी निजी पंजीकृत अस्पतालों को प्रदेश में लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्हें समय-समय पर जारी मार्गदर्शन और दिशा-निर्देशों का भी पालन करने को कहा गया है.

निजी अस्पताल खुले रखने के आदेश
उन्होंने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम और नियंत्रण के लिए राज्य में पंजीकृत सभी निजी अस्पतालों के मालिकों और प्रभारियों को ‘क्लीनिकल एस्टेबलिशमेंट रजिस्ट्रेशन एंड रेगुलेशन एक्ट’ के तहत निर्देश जारी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि नियमों के अनुसार उन्हें चिकित्सा संस्थान खुले और कार्यशील रखने होंगे और उन्हें किसी आपातकाल के अतिरिक्त, किसी भी चिकित्सा और पैरामेडिकल स्टाफ को छुट्टी पर जाने की अनुमति नहीं देनी होगी.



यह भी निर्देश दिए


उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर जिला के उपायुक्त या मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा अल्पावधि सूचना पर कोविड-19 से ग्रसित या कोविड-19 से संदिग्ध किसी मरीज के अति आवश्यक उपचार के लिए उन्हें अस्पताल के स्टाफ और अधोसंरचना को स्टैंडबाई रखना होगा.

हिमाचल में अब तक इतने मामले
हिमाचल प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के तीन केस सामने आए हैं. इसमें एक शख्स की मौत हुई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अब तक 3750 लोगों को निगरानी में रखे गए, जिसमें से 1371 लोगों ने 28 दिनों की निगरानी अवधि पूरी कर ली हैं. उन्होंने कहा कि बुधवार को 17 व्यक्तियों की कोविड-19 के लिए जांच की गई और वे सभी नेगेटिव पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के लिए राज्य में अब तक 245 लोगों की जांच की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: हिमाचल से तबलीगी जमात से शामिल हुए 701 लोग, 167 की पहचान

COVID-19: तबलीगी जमात से लौटे 35 लोग क्वारंटाइन, 8 के सैंपल टांडा भेजे

COVID-19: दिल्ली में मरकज़ से कांगड़ा लौटे 6 शख्स, 2 में दिखे कोरोना के लक्षण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 10:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading