स्कूल लैब में कैमिकल ब्लास्ट: PGI में भर्ती घायल बच्चों के इलाज का खर्च उठाएगी हिमाचल सरकार
Shimla News in Hindi

स्कूल लैब में कैमिकल ब्लास्ट: PGI में भर्ती घायल बच्चों के इलाज का खर्च उठाएगी हिमाचल सरकार
शिमला के मतियाना स्कूल में हुआ कैमिकल ब्लास्ट.

शिमला के ठियोग उपमंडल के मतियाना स्कूल में सोमवार को 12 कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा थी. इस दौरान कैमिस्ट्री लैब में कैमिकल मिश्रण के दौरान ब्लास्ट हो गया और छात्रा समेत चार बच्चे झुलग गए.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) के एक सरकारी स्कूल में प्रैक्टिकल के दौरान कैमिकल ब्लास्ट (Chemical Blast) में घायल हुए सभी बच्चों का इलाज (Treatment) हिमाचल सरकार करवाएगी. दो बच्चों को जहां इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. वहीं, दो बच्चे पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) में भर्ती हैं.

सूबे के शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मतियान के विज्ञान प्रयोगशाला में हुए धमाके के कारण घायल छात्रों का उपचार मुफ्त किया जाएगा.

डीसी को दिए आदेश
उन्होंने बताया कि इस हादसे में घायल बंटी और अंकिता को आईजीएमसी उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि छात्र मुकुल और अजीत को पीजीआई चण्डीगढ़ रेफर किया गया है. उन्होंने डीसी शिमला और निदेशक उच्च शिक्षा को इन छात्रों के इलाज पर आने वाले खर्च को वहन करने के निर्देश दिए हैं.



एक बच्चे का हुआ ऑपरेशन


शिक्षा मंत्री ने चण्डीगढ़ पीजीआई के निदेशक जगत सिंह को इस संबंध में हर संभव सहायता प्रदान करने की अपील की. उन्होंने बताया कि मुकुल का पीजीआई में सफल ऑपरेशन किया गया है, जबकि अजीत का ईलाज पीजीआई के चिकित्सक अपनी निगरानी में कर रहे हैं. उन्होंने घायल छात्रों के अभिभावकों से भी बात की तथा सरकार की ओर से सहायता व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया.

ये है मामला
शिमला के ठियोग उपमंडल के मतियाना स्कूल में सोमवार को 12 कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा थी. इस दौरान कैमिस्ट्री लैब में कैमिकल मिश्रण के दौरान ब्लास्ट हो गया और छात्रा समेत चार बच्चे झुलग गए. इन सभी बच्चों को शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में लाया गया था. यहां पर दो बच्चों की आंखों को पहुंचे नुकसान को देखते हुए उन्हें पीजीआई रैफर किया गया है. पुलिस भी मामले की पड़ताल कर रही है.

ये भी पढ़ें -

हिमाचल में सस्ती होगी शराब, रात 2 बजे तक खुले रहेंगे बार और होटल

हिमाचल में पहला इंटेलिजेंस ट्रैफिक सिस्टम इंस्टॉल, 40 से ज्यादा स्पीड तो चालान

स्कूल में प्रैक्टिकल के दौरान एसिड ब्लास्ट, 4 छात्र झुलसे, 2 PGI रेफर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading