10-15 सीटर वाहनों को लीज पर ग्रामीण रूट देगी हिमाचल सरकार

गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि परिवहन निगम आजकल यात्रियों की सुविधा के लिए औसतन 100 अतिरिक्त सेवाएँ (ट्रिप) प्रदान कर रहा है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 5, 2019, 5:38 PM IST
10-15 सीटर वाहनों को लीज पर ग्रामीण रूट देगी हिमाचल सरकार
ग्रामीणों रूटों पर बसों की कमी को दूर करने के लिए सरकार का प्लान.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 5, 2019, 5:38 PM IST
हिमाचल में लगातार बढ़ते सड़क हादसों और ग्रामीण रूटों पर बसों की कमी को दूर करने के लिए सूबे की सरकार ने योजना बनाई है. सरकार अब 10 से 15 सीटर वाहनों को ग्रामीण रूटों को लीज पर देगी. वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मन्त्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि ग्रामीण रूटों में परिवहन व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए एक विशेष योजना लेकर आ रहा है.

इस योजना के दो मुख्य पहलू है, जिसके तहत ग्रामीण युवाओं को रोजगार मिलेगा एवं ग्रामीणों को सुगम परिवहन सुविधा प्रदान की जाएगी. परिवहन मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में 10-15 सीटर गाड़ियों को ड्राई लीज पर HRTC देगी. इसके लिए प्रदेश के सभी 28 क्षेत्रीय प्रबन्धकों को रूट्स का ब्यौरा मांगा है.

300 रूट्स चिन्हित करेगी सरकार
परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि इन रूटों को चिन्हित करने के लिए क्षेत्रीय प्रबन्धक चुने हुए प्रतिनिधियों से भी सुझाव प्राप्त करेंगे. एक सप्ताह के भीतर मुख्यालय को रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे. तत्पश्चात इस योजना का शुभारम्भ मुख्यमन्त्री करेंगे. इस योजना के तहत प्रदेश में इस प्रकार के करीब 300 रुट्स चिन्हित किये जाएंगे, जहाँ बसों की आवाजाही कम है और एक बस से अधिक सवारियां रहती है, इससे समय पर लोगों को परिवहन सुविधा प्राप्त होगी तथा ओवरलोडिंग की समस्या भी दूर होगी.

HRTC का कर्मचारियों का आभार
गोविन्द सिंह ठाकुर ने HRTC के उन समस्त अधिकारी एवं कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया जो अवकाश छोड़कर, अन्य सेवाओं में कार्यरत चालक-परिचालक तथा दैनिक कार्य के बाद ओवरटाइम कर लोगों को सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं. गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि परिवहन निगम आजकल यात्रियों की सुविधा के लिए औसतन 100 अतिरिक्त सेवाएँ (ट्रिप) प्रदान कर रहा है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल HC ने कमेटी से 2 सप्ताह में मांगी हादसे पर रिपोर्ट
Loading...

HRTC बस हादसा: शिमला में ताबड़तोड़ कार्रवाई, काटे 884 चालान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 5:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...