हिमाचल में BJP की चुनावी सभाओं नहीं, लोगों की वजह से फैल रहा कोरोना: स्वास्थ्य मंत्री

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सांकेतिक फोटो (pixabay)

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सांकेतिक फोटो (pixabay)

Corona virus in Himachal: प्रशासन ने शादियों (Marriage) और अंतिम संस्कार में ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक लगा दी है. शादियो में इंडोर केवल 50 लोगों के शामिल होने अब अनुमति दी जाएगी. जबकि बाहर की वेडिंग में 200 लोगों शामिल हो सकते हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वर्णिम रथ यात्रा भी स्थगित कर दी गई है.

  • Share this:
शिमला. कोरोना (Corona Virus) के लगातार बढ़ते मामलों पर हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ.राजीव सहजल ने बड़ा बयान दिया है. मंत्री का कहना है कि लोगों की ढिलाई की वजह से कोरोना फैल रहा है. राजधानी शिमला में मंगलवार दोपहर को पत्रकारों से बातचीत के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) ने ये बात कही. नगर-निगम चुनाव (MC Elections) प्रचार के दौरान भीड़, कोविड नियमों की उल्लंघना के सवाल पर सहजल ने कहा कि भाजपा (BJP) की चुनावी सभाओं में नियमों की पालना की गई, किसी ने भी मास्क नहीं उतारा. उन्होंने यहां तक कहा कि मेरी जेब में तो हर वक्त सेनिटाइजर भी रहता था. साथ ही कहा कि बड़े आयोजनों में कुछ चूक तो हो ही जाती है. इस मुद्दे पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने कहा कि जब सीएम जनसभा कर सकते हैं तो विपक्षी दल क्यों न करें?

एक्टिव केस बढ़े

कोरोना के बढ़ते मामलों पर उन्होंने कहा कि मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अब जरूरत है कि हर व्यक्ति कोविड नियमों की पालना करे और एतियात बरते, नहीं तो बीते साल की स्थिती फिर से खड़ी हो जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 3800 को पार पार कर चुकी है. सोलन में कोरोना के यूके स्ट्रेन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि चिंता जरूर बढ़ी है, लेकिन परेशान होने की ज्यादा जरूरत नहीं है. सभी जिलों के डीसी और सीएमओ को उचित कदम उठाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. एक्टिव केस फाइंडिग अभियान जोरों पर है, टेस्टिंग को भी बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि डिस्ट्रिक्ट एक्शन प्लान में सभी एतियाती कदम शामिल हैं.

Youtube Video

सरकार ने लगाई बंंदिशे

बता दें कि कोविड की स्थिती को लेकर राज्य सचिवालय में सीएम की अध्यक्षता में स्वास्थ्य मंत्री और विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक हुई है.प्रशासन ने शादियों (Marriage) और अंतिम संस्कार में ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक लगा दी है. शादियो में इंडोर केवल 50 लोगों के शामिल होने अब अनुमति दी जाएगी. जबकि बाहर की वेडिंग में 200 लोगों शामिल हो सकते हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वर्णिम रथ यात्रा भी स्थगित कर दी गई है. आगामी आदेश तक ये नियम लागू करेंगे. सीएम जयराम ठाकुर ने स्वास्थ्य विभाग के साथ हुई बैठक में ये फैसले लिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज