लाइव टीवी

हिमाचल से विदा हुए CJ सुब्रमण्यन: ‘बॉक्स ऑफिस पर 100 दिन से कम फिल्म रहे तो फ्लॉप’

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 20, 2019, 5:56 PM IST
हिमाचल से विदा हुए CJ सुब्रमण्यन: ‘बॉक्स ऑफिस पर 100 दिन से कम फिल्म रहे तो फ्लॉप’
शिमला में विदाई समारोह के दौरान सीजे सुब्रमण्यन.

जस्टिस सुब्रमण्यन (Himachal High Court Chief Justice) ने कई प्रेरणादायक कविताओं के माध्यम से अपनी बात रखी और कहा कि देव भूमि में उन्हें काम करने का मौका मिला जो उनके लिए हमेशा यादगार रहेगा.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट (Himachal Prades High Court) के 24 वें मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice) रहे जस्टिस वी.रामा सुब्रमण्यन के सम्मान में विदाई कार्यक्रम आयोजित किया गया. हाईकोर्ट में सादे और गरिमा पूर्ण सम्मान समारोह में जस्टिस वी रामासुब्रमण्यन को विदाई दी गई.

तीन माह तक रहे सीजे
हाईकोर्ट के तीन माह से भी कम समय तक मुख्य न्ययाधीश रहे जस्टिस सुब्रमण्यन को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का जस्टिस नियुक्त किया गया है. हाईकोर्ट ने उनकी विदाई पर फुल कोर्ट रेफरेंस आयोजित किया और बार एसोसिएशन (Bar Association) ने उनके सम्मान में विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया. उन्होंने 22 जून 2019 को हिमाचल के 24वें चीफ जस्टिस के रूप में शपथ ली थी.

500 से ज्यादा केस निपटाए

हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस कोर्ट रूम में आयोजित विदाई (Farewell) कार्यक्रम में न्यायालय के सभी न्यायाधीशों और अधिवक्ताओं ने भाग लियाय बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उनके सम्मान कहा कि तीन माह के अल्प कार्यकाल में सीजे ने 500 मुकदमों का निपटारा किया. बार एसोसिएशन ने उनको नई जिम्मेदारी के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी.

यह बोले जस्टिस धर्मचंद चौधरी
हाईकोर्ट (High Court) के जस्टिस धर्मचंद चौधरी ने कहा कि भले ही जस्टिस वी रामा सुब्रमण्यन का कार्यकाल छोटा रहा, लेकिन कम समय भी उन्होंने कई अहम फैसले सुनाए. चौधरी ने कहा कि उनके साथ काम करने का मौका मिला, जिसकी उन्हें खुशी है. जस्टिस सुब्रमण्यम प्रतिभा के धनी हैं और एक अच्छे इंसान भी, यह उनके कुशल व्यवहार में भी दिखता है.
Loading...

यह बोले सुब्रमण्यन
अपने संबोधन में सीजे (CJ) सुब्रमण्यन ने कहा कि हांलाकि, उन्हें 100 दिनों से भी कम काम करने का मौका मिला और कहा भी जाता है कि अगर बॉक्स ऑफिस पर सौ दिन से कम समय तक कोई फिल्म रहे तो उसे भी फ्लॉप माना जाता है, लेकिन आप सब लोगों ने मेरे काम को सराह रहे हैं, उसके लिए आप का आभार है. जस्टिस सुब्रमण्यन ने कई प्रेरणादायक कविताओं के माध्यम से अपनी बात रखी और कहा कि देव भूमि में उन्हें काम करने का मौका मिला जो उनके लिए हमेशा यादगार रहेगा.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के मंडी में सड़क हादसा, 2 लोगों की मौत, दो घायल

HPCA में नए बॉस का चुनाव: BCCI ने पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को दिया झटका

हिमाचल में मौसम: कई दिन बाद शिमला में बारिश, 7 जिलों को लेकर अलर्ट

अरुणाचल में 19 वर्षीय हिमाचली जवान लापता, परिजन मांग रहे सलामती की दुआ

हिमाचल के पूर्व CM वीरभद्र बोले-आपकी दुआओं-मां भीमाकाली की कृपा से स्वस्थ हूं

कृषि विभाग में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए मशहूर मंडी के प्रकाश, जीते कई अवॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 5:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...