लाइव टीवी

सरकाघाट क्रूरता मामला: हाईकोर्ट ने 6 सप्ताह में मांगी ताजा स्टेटस रिपोर्ट

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 19, 2019, 10:02 AM IST
सरकाघाट क्रूरता मामला: हाईकोर्ट ने 6 सप्ताह में मांगी ताजा स्टेटस रिपोर्ट
हिमाचल हाईकोर्ट. (FILE Photo)

Cruelty with Sarkaghat Old Lady: 9 नवंबर को एफआईआर दर्ज की गई और कुल एक के बाद एक 24 लोगों की अब तक गिरफ्तारी (Arrest) हो चुकी है. सभी आरोपी 25 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी जिले के सरकाघाट (Sarkaghat) में देव आस्था के नाम पर वृद्ध महिला से क्रूरता (Cruelty) के मामले में हाईकोर्ट (Himachal High Court) ने सरकार से छह सप्ताह में ताजा स्टेट्स रिपोर्ट मांगी है. मुख्य न्यायाधीश एल नारायण स्वामी और न्यायाधीश ज्योत्सना रेवाल दुआ की खंडपीठ में इस संबंध में सुनवाई हुई. मामले की अगली सुनवाई जनवरी के पहले सप्ताह में होगी. मामले को लेकर एक सप्ताह पहले सुनवाई हुई थी, जिसमें कोर्ट ने सरकार से मामले में अब तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट (Report) मांगी थी.

सरकार की ओर से जवाब पेश
जानकारी के अनुसार, मंडी जिले के सरकाघाट इलाके की गाहर पंचायत का यह मामला है. सोमवार को सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से कोर्ट को मामले में अब तक की गई कार्रवाई के बारे में बताया गया. इसके बाद अब HC की बैंच ने 6 सप्ताह में सरकार से ताजा स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. महाधिवक्ता अशोक शर्मा ने हाईकोर्ट की डलब बैंच के पास सरकार की ओर से जवाब पेश किया.

यह है मामला

मंडी जिले के सरकाघाट की गाहर पंचायत के समाहन का यह मामला है. घटना 6 नवंबर को हुई थी. आठ नवंबर को इसके वीडियो वायरल हुए तो हंगामा मच गया. सीएम तक मामला पहुंचा और जांच के आदेश हुए. 81 साल की बुजुर्ग का मुंह काला कर और जूतों का माला पहनाकर घुमाया गया. 9 नवंबर को एफआईआर दर्ज की गई और कुल एक के बाद एक 24 लोगों की अब तक गिरफ्तारी हो चुकी है. सभी आरोपी 25 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं.

कई लोग आए सामने
गांव में देवता का डर दिखाकर अन्य लोगों को भी डराया-धमकाया गया था. इस संबंध में गांव के ही एक रिटायर टीचर ने भी केस दर्ज करवाया है.वहीं, मामले में कोताही बरने पर एसएचओ सरकाघाट और एक हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर भी किया गया है.
Loading...

 भी पढ़ें: हिमाचल के CM बोले-रद्द नहीं होगी पटवारी भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा

कैबिनेट मीटिंग: आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के 200 पद भरने को मंजूरी, ये फैसले हुए

कैबिनेट मीटिंग: गैर-हिमाचलियों को नौकरी देने के नियमों को बदलने को मंजूरी

10 में से पानी के 9 सैंपल फेल, साफ पानी पिलाने में देशभर में छठे नंबर पर शिमला

कांगड़ा: विवाहिता की संदिग्ध मौत, परिजनों ने शव सड़क पर रख लगाया जाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 10:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...