Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: HRTC पेंशनर्स कल्याण संगठन ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, 22 अक्टूबर को हुंकार रैली

हिमाचल: HRTC पेंशनर्स कल्याण संगठन ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, 22 अक्टूबर को हुंकार रैली

उन्होंने कहा कि साल 2015 से एचआरटीसी पेंशनर्स को न तो वित्तीय लाभ मिल पाया है और न ही समय पर पेंशन मिल पा रही है.

उन्होंने कहा कि साल 2015 से एचआरटीसी पेंशनर्स को न तो वित्तीय लाभ मिल पाया है और न ही समय पर पेंशन मिल पा रही है.

शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान पेंशनर्स कल्याण संगठन के अध्यक्ष सत्यप्रकाश शर्मा (Satyaprakash Sharma) ने कहा कि कर्मचारियों को वित्तीय लाभ न मिलने के चलते अब पेंशनरों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी की है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में होने वाले उपचुनाव से पहले एचआरटीसी पेंशनर कल्याण संगठन (HRTC Pensioners Welfare Organization) ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर दी है. अपनी मांगों को लेकर एचआरटीसी पेंशनर्स कल्याण संगठन 22 अक्टूबर को मंडी में हूंकार रैली (Hunkar Rally) के माध्यम से सरकार के खिलाफ हुंकार भरेगा. शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान पेंशनर्स कल्याण संगठन के अध्यक्ष सत्यप्रकाश शर्मा ने कहा कि कर्मचारियों को वित्तीय लाभ न मिलने के चलते अब पेंशनरों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी की है. ऐसे में 22 अक्टूबर को मंडी में एक हुंकार रैली का आयोजन किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि साल 2015 से एचआरटीसी पेंशनर्स को न तो वित्तीय लाभ मिल पाया है और न ही समय पर पेंशन मिल पा रही है. जिसके चलते अब सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से कई बार आग्रह किया. लेकिन सरकार अब तक वितीय लाभ तक जारी नहीं कर पाई है. इसके चलते विभाग से रिटायर हुए कर्मचारियों और प्रभावित परिवारों को अपना परिवार चलाना मुश्किल हो गया है.

खामियाजा सरकार को चुनाव परिणाम में भुक्तना पड़ेगा
उन्होंने कहा कि प्रदेश में करीब 7000 एचआरटीसी पेंशनर्स है जिन्हें न तो समय पर पेंशन मिल पा रही है और न ही एरिया. और इसके अलावा न ही मेडिकल बिल की अदायगी की जा रही है. जिसके चलते अब इन उपचुनावों से पहले सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बज रहा है. उन्होंने कहा कि अपनी मांगों को लेकर पेंशनर्स कई बार सरकार के समक्ष बातें रखीं लेकिन अब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया. अब पेंशनर्स ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलकर एंटी वोट करने का निर्णय लिया है. सत्य प्रकाश शर्मा का कहना है कि 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनावों में प्रदेश के 7000 एचआरटीसी पेंशनर्स के परिवार सरकार के खिलाफ मतदान करेंगे.जिसका खामियाजा सरकार को चुनाव परिणाम में भुक्तना पड़ेगा.

Tags: Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर