Home /News /himachal-pradesh /

himachal leh delhi route hrtc bus will start from 15 may by kyelang depot nodnc

Leh-Delhi रूट डेढ़ माह पहले शुरू हो रहा, 15 मई से HRTC की बस में कर सकते हैं सफर, ये है किराया

15 मई से इस रूट पर बस सेवा की शुरुआत की जा रही है.

15 मई से इस रूट पर बस सेवा की शुरुआत की जा रही है.

Leh-Delhi Route Bus: लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज लेह-दिल्ली रूट की यह बस सेवा इस बार करीब डेढ़ महीने पहले से शुरू हो रही है. परिवहन निगम केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल चंद मनेपा ने यह जानकारी दी है.

हाइलाइट्स

यात्रा के लिए 1742 रुपये किराया देना होगा.

लाहौल स्पीति. देश के सबसे 1,026 किमी लम्बे लेह-दिल्ली रूट पर यदि आप यात्रा करने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है. हिमाचल पथ परिवहन निगम का केलांग डिपो इस बार 15 मई से इस रूट पर बस सेवा की शुरुआत कर रहा है. ये एचआरटीसी बस बर्फ से ढके 16500 फीट ऊंचे बारालाचा, 15547 फीट ऊंचे नकिला, 17480 फीट ऊंचे तंगलंगला और 16616 फीट ऊंचे लाचुंगला दर्रो के खूबसूरत नजारों के बीच यात्रा करवाती है..

अटल टनल से रोहतांग के रास्ते लेह लद्दाख जाने वाले यात्रियों को इस बस सेवा से खासा फायदा होगा. इस बस का किराया 1742 रुपए है. आठ माह बाद यह सेवा फिर से शुरू की गई है. इस समय पूरे रास्ते पर बर्फ जमा है, ऐसे में यात्रियों को खूबसूरत प्राकृतिक नजारे देखने को मिलेंगे. पिछले साल एक जुलाई को केलांग डिपो की यह बस सेवा शुरू हुई थी और 15 सितम्बर को यह बंद हो गई थी.

डेढ़ माह पहले हो रही है शुरू

गौरतलब है कि इस बार लेह दिल्ली रूट की यह बस सेवा डेढ़ महीने पहले शुरू हो रही है. परिवहन निगम केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल चंद मनेपा ने बताया कि 15 मई से लेह-दिल्ली बस सेवा शुरू करने का फैसला लिया गया है. मनेपा के अनुसार 15 मई से एक तरह से यह बस सेवा ट्रायल मोड पर रहेगी, यदि किसी तरह की दिक्कत नहीं होती है तो इसे पूर्ण रूप से शुरू कर दिया जाएगा. बता दें कि लेह-दिल्ली बस रूट का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में भी दर्ज है क्योंकि एचआरटीसी का केलांग डिपो देश के सबसे लंबे रूट पर सेवाएं देता है.

Tags: Himachal news, HRTC

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर