अपना शहर चुनें

States

वर्ल्ड पैरा एथलेक्टिस ग्रां प्रिक्स-2021: हिमाचल के पैरा एथलीट निषाद ने जीता गोल्ड, सांसद ने दी बधाई

सांसद किशन कपूर ने सोशल मीडिया पर निषाद को बधाई दी है.
सांसद किशन कपूर ने सोशल मीडिया पर निषाद को बधाई दी है.

12th Fazza Championships World Para Athletics Grand Prix 2021: निषाद कुमार हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से हैं. बीते 14 फरवरी को आयोजित हुए इस इवेंट में निषाद कुमार ने हाई जंप स्पर्धा में 2.06 मीटर जंप लगाकर गोल्ड मेडल जीता और देश का नाम रोशन किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 3:00 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पैराएथलीट निषाद कुमार ने दुबई में फाजा चैंपियनशिप वर्ल्ड पैरा एथलैक्टिस ग्रां प्रिक्स 2021 गोल्ड मेडल जीता है. लॉन्ग जंप में हिमाचल प्रदेश के इस पैरा एथलीट (Para Athelete) ने अपने टैलेंट का लोहा मनवाया है.
निषाद कुमार हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से हैं. बीते 14 फरवरी को आयोजित हुए इस इवेंट में निषाद कुमार ने हाई जंप स्पर्धा में 2.06 मीटर जंप लगाकर गोल्ड मेडल जीता और देश का नाम रोशन किया.

वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे पायदान पर
अपने शानदार प्रदर्शन के चलते निषाद अब विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इससे पहले, उन्होंने बैंगलुरू में स्पार्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) में ट्रेनिंग ली है. इससे पहले, 2019 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता था और टोक्यो पैरा ओलंपिक के लिए अपना स्थान पक्का किया था.
सांसद ने दी बधाई
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले से भाजपा सांसद किशन कपूर ने उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई. दी. सांसद ने कहा कि निषाद कुमार ने देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है और मैं उनके बेहतर भविष्य की कामना करता हूं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज