Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: नगर निगम शिमला को मासिक बैठक करने की मिली अनुमति, 28 अक्टूबर को होगी बैठक

हिमाचल: नगर निगम शिमला को मासिक बैठक करने की मिली अनुमति, 28 अक्टूबर को होगी बैठक

 इसमें उम्मीद है कि पार्षदों की ओर से काफी संख्या में विकास कार्यो के प्रस्ताव लाए जा सकते हैं.

इसमें उम्मीद है कि पार्षदों की ओर से काफी संख्या में विकास कार्यो के प्रस्ताव लाए जा सकते हैं.

मासिक बैठक 28 अक्टूबर (28 October) को करवाने का फैसला लिया गया है. प्रशासन का तर्क है कि पार्षदों की ओर से जो भी विकास कार्य के प्रस्ताव महीने भर सौंपे जाएंगे उन सभी का पूरा मसौदा तैयार कर बैठक में मंजूरी के लिए लाया जा सकता है.

शिमला. राजधानी शिमला (Shimla)  में आचार संहिता के बीच नगर निगम शिमला की मासिक बैठक (Monthly Meeting Of Municipal Corporation Shimla) होनी है. मासिक बैठक आयोजित करने के लिए राज्य चुनाव आयोग की ओर से एमसी शिमला को मंजूरी मिल गई है. मासिक बैठक 28 अक्टूबर को करवाने का फैसला लिया गया है. प्रशासन का तर्क है कि पार्षदों की ओर से जो भी विकास कार्य के प्रस्ताव महीने भर सौंपे जाएंगे उन सभी का पूरा मसौदा तैयार कर बैठक में मंजूरी के लिए लाया जा सकता है. बता दें कि अगले साल नगर निगम शिमला के चुनाव प्रस्तावित हैं. ऐसे में हर महीने पार्षदों की ओर से काफी प्रस्ताव विकास कार्यों के दिए जाते हैं. सितंबर महीने में भी पार्षदों की ओर से प्रस्ताव भेजे गए थे. उन्हें निगम की वित्त कमेटी की ओर से स्वीकृति भी दे दी गई थी, लेकिन मासिक बैठक उपचुनाव (By-Election) घोषित होने के कारण नहीं हो सकी थी. इसको करने के लिए राज्य निवार्चन आयोग से अनुमति लेने का फैसला किया था.

वहीं, अब निगम को बैठक करने की अनुमति मिल चुकी है, लेकिन निगम अलग बैठकें करने के बजाय दोनों महीने की बैठक साथ ही करने की तैयारी में है. दोनों ही महीनों की बैठक एक साथ की जाए तो इससे शहर के विकास कार्य को एक साथ ही मंजूरी दी जा सकती है. वहीं जुब्बल- कोटखाई के उपचुनाव में निगम के महापौर व उपमहापौर से लेकर अन्य पार्षद व्यस्त हैं. ऐसे में दो बैठकें करना संभव नहीं है. इसलिए प्रशासन ने 28 अक्टूबर को दोनों महीनों के लिए संयुक्त एक ही बैठक करने का फैसला लिया है. पहली बार होगा कि दो महीने के विकास कार्यो की मंजूरी एक ही बैठक में दी जाएगी. इसमें उम्मीद है कि पार्षदों की ओर से काफी संख्या में विकास कार्यो के प्रस्ताव लाए जा सकते हैं.

शहर से जुड़े विकासकार्यों पर होगी चर्चा
बता दें कि शहर में नगर निगम के चुनाव अगले साल होने प्रस्तावित हैं. इसलिए सभी चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा प्रोजेक्टों को मंजूर करवाया जाए. नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल ने कहा कि शहर में विकास कार्यो को गति देने के लिए दोनों महीनों की संयुक्त बैठक होगी. इसके लिए प्रशासन को अलग से आयोग से मंजूरी लेनी पड़ सकती है. इसलिए प्रशासन ने इसे फिलहाल न करने का फैसला लिया है.

Tags: BJP, Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर