होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /उत्तराखंड एवलांचः हिमाचल के नारकंडा के कर्नल सहित 3 लोग लापता, 2 सुरक्षित

उत्तराखंड एवलांचः हिमाचल के नारकंडा के कर्नल सहित 3 लोग लापता, 2 सुरक्षित

द्रौपदी के डंडा-2 पर्वत शिखर पर हिमस्खलन में फंसे लोगों को बचाने के लिए टीमें रवाना हुईं.  (ANI)

द्रौपदी के डंडा-2 पर्वत शिखर पर हिमस्खलन में फंसे लोगों को बचाने के लिए टीमें रवाना हुईं. (ANI)

Uttarakhand Avalanche: एवलांच में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. चार शव निकाले जा चुके हैं. वहीं, 22 पर्वतारोही अब भ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कांगड़ा के राहुण राणा को रेस्क्यू किया गया. वहीं, लेफ्टिनेट अनुराधा बेस कैंप में सुरक्षित हैं.
डांडा-द्वितीय शिखर पर मंगलवार को हिमस्खलन में अब तक 10 पर्वतारोहियों की मौत.

राजेंद्र शर्मा

शिमला. उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित माउंट द्रौपदी का डांडा-द्वितीय शिखर पर मंगलवार को हिमस्खलन में अब तक 10 पर्वतारोहियों की मौत चुकी है. जबकि 22 अब भी लापता हैं. बचाव अभियान जारी है. अहम बात यह है कि इस हादसे में हिमाचल के 3 लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.  इस पर्वतारोही दल में हिमाचल के कुल 5 लोग शामिल थे. फिलहाल, हिमाचल के कर्नल दीपक वशिष्ट कैंथला, शिवम कैंथला और अंशुल कैंथला लापता हैं. ये तीनों शिमला जिले के नारकंडा के रहने वाले हैं. इसके अलावा, कांगड़ा के राहुण राणा को रेस्क्यू किया गया. वहीं, लेफ्टिनेट अनुराधा बेस कैंप में सुरक्षित हैं.

उत्तरकाशी में हिमस्खलन में फंसे पर्वतारोहियों को बचाने के लिए अब हाई एल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल गुलमर्ग (एचएडब्ल्यूएस) के जांबाज मोर्चे पर उतरेंगे. जम्मू कश्मीर से 16 सदस्यीय दल बुधवार को उत्तराखंड के रवाना हो गया. गुरुवार सुबह ये जांबाज देहरादून से उत्तरकाशी के लिए रवाना होंगे और वायु सेना के हेलीकाप्टर की मदद से इन्हें लोकेशन तक भेजा जाएगा.

अब तक 10 की मौत

एवलांच में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. चार शव निकाले जा चुके हैं. वहीं, 22 पर्वतारोही अब भी लापता हैं. भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की मदद से 8 घायलों को मातली पहुंचाया गया, इनमें दो महिलाओं का भी रेस्क्यू किया गया है. अब तक 14 लोगों का सकुशल रेस्क्यू किया गया है, उत्तराखंड सरकार ने उत्तरकाशी हिमस्खलन के मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है. वहीं, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

Tags: Himachal pradesh, Shimla Tourism, Snowfall in Uttarakhand

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें