परिवार संग शिमला पहुंचे बंडारू दत्तात्रेय, कल लेंगे राज्यपाल के तौर पर शपथ

इससे पहले, कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) हिमाचल के राज्यपाल (Governor) थे. लेकिन उन्हें 41 दिन के कार्यकाल के बाद राजस्थान (Rajasthan) भेज दिया गया था. उन्होंने 22 जुलाई को हिमाचल के राज्यपाल के तौर पर शपथ ली थी, लेकिन बाद में उनके स्थान पर बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) को राज्यपाल बनाया गया.

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 6:18 PM IST
परिवार संग शिमला पहुंचे बंडारू दत्तात्रेय, कल लेंगे राज्यपाल के तौर पर शपथ
हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय.
News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 6:18 PM IST
शिमला. हिमाचल (Himachal Pradesh) के नए राज्यपाल (Governor) बंडारू दत्तात्रेय कल यानी बुधवार को सूबे के 27वें गर्वनर के तौर पर शपथ लेंगे. वह मंगलवार शाम को पत्नी, बेटी और परिवार के सदस्यों के साथ हवाई मार्ग से शिमला पहुंच गए हैं. सीएम जयराम ठाकुर और मंत्रियों के अलावा, प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वागत किया.

वह बुधवार को राजभवन में 27वें राज्यपाल के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. हिमाचल हाईकोर्ट (Himachal High Court) के मुख्य न्यायाधीश उन्हें शपथ दिलाएंगे.

तीन सौ मेहमान
जानकारी के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह में तीन सौ मेहमान शामिल होंगे. मंगलवार को शिमला पहुंचने पर बंडारू दत्तात्रेय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur), मंत्रिमंडल के सदस्य, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने स्वागत किया.

41 दिन में ही बदल दिए गए थे कलराज मिश्र
गौरतलब है कि इससे पहले कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) हिमाचल के राज्यपाल थे. लेकिन उन्हें 41 दिन के कार्यकाल के बाद राजस्थान भेज दिया गया था. उन्होंने 22 जुलाई को हिमाचल के राज्यपाल के तौर पर शपथ ली थी, लेकिन बाद में उनके स्थान पर बंडारू दत्तात्रेय को राज्यपाल बनाया गया.

हैदराबाद से संबंध रखते हैं बंडारू दत्तात्रेय
Loading...

बंडारू दत्तात्रेय हैदराबाद (Hyderabad) से संबंध रखते हैं और वह भाजपा के सीनियर नेता रहे हैं. वह मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल थे, लेकिन इस बार उन्हें भाजपा ने लोकसभा चुनाव नहीं उतारा था.

ये भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस पर आरोप: नाबालिग सहित दो युवकों के साथ ‘थर्ड डिग्री टॉर्चर’

हिमाचल: अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने प्रेमी संग पति को मार डाला

अंब कालेज के क्लासरूम में दो युवतियों की लड़ाई का VIDEO वायरल, जड़े थप्पड़

आज शिमला पहुंचेंगे बंडारू दत्तात्रेय, कल लेंगे 27वें राज्यपाल के तौर पर शपथ

हिमाचल में लांच होगी CM हेल्पलाइन, 14 दिन में समस्या का निपटारा करना अनिवार्य

कुल्ल पुलिस ने IPH अधिकारी का चालान काटा तो थाने का पानी किया बंद!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 3:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...