Home /News /himachal-pradesh /

Shimla: कोटशेरा कॉलेज में खूनी झड़प, SFI-ABVP वर्करों ने फोड़े एक-दूसरे के सिर, FIR

Shimla: कोटशेरा कॉलेज में खूनी झड़प, SFI-ABVP वर्करों ने फोड़े एक-दूसरे के सिर, FIR

शिमला के कोटशेरा कॉलेज में मारपीट के बाद घायल छात्र.

शिमला के कोटशेरा कॉलेज में मारपीट के बाद घायल छात्र.

Shimla Kotshera College Clash: दो दिन पहले भी कोटशेरा कॉलेज में छात्रों में मारपीट की घटना सामने आई थी. एबीवीपी ने जहां एसएफआई पर मारपीट का आरोप लगाया है. वहीं, एसएफआई ने एबीवीपी पर आरोप जडे़ हैं. पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर केस दर्ज किया है. घटना की तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें कुछ छात्रों के सिर से खून बह रहा है. तस्वीरों को देखकर पता चलता है कि हथियारों से हमला किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शिमला शहर में कोटशेरा कॉलेज (Shimla Kotshera college) में बुधवार को दो छात्र संगठनों में भिडंत हो गई. इस दौरान जमकर लात घूंसे और हथियार चले. नतीजा यह हुआ कि दोनों पक्षों के आधा दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं के सिर फूट गए और चोटें लगी हैं. घटना के बाद कॉलेज परिसर में माहौल तनावपूर्ण हो गया है. फिलहाल पुलिस (Shimla Police) ने क्रॉस केस दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार, एसएफआई ने एबीवीपी पर युवतियों से छेड़छाड़ और फब्तियां कसने का आरोप लगाया है. एबीवीपी के शिमला महानगर मंत्री रीतिक पालसरा ने आरोप लगाया कि एसएफआई के कार्यकर्ताओंं के हमले में एबीवीपी के दर्जनों कार्यकर्ताओं को सिर, बाजू एवं टांगों में चोटें आई हैं. उन्होंने कहा कि एसएफआई के गुंडे तेजधार हथियारों से कैंपस में आए और कार्यकर्ताओं पर हमला किया. चोटें इतनी गंभीर थी कि कार्यकर्ताओं को आईजीएमसी रेफर करना पड़ा.

क्या कहता है दूसरा पक्ष
एसएफआई के इकाई सचिव योगेश ने कहा कि बीते दिनों एबीवीपी की एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें साफ तौर लड़कियों पर अभद्र टिप्पणी की गई है और जब एसएफआई इसके खिलाफ पोस्टर लगाती है, तब एबीवीपी द्वारा एसएफआई के पोस्टरों को फाड़ा जाता हैं और फिर एसएफआई के कार्यकर्ता के साथ मारपीट की जाती है. अब मारपीट में एसएफआई के 10 कार्यकर्ता घायल हुए हैं.

दो दिन पहले भी हुई थी झड़प, नहीं जागा कॉलेज प्रशासन
कोटशेरा कॉलेज में दोनों संगठनों के बीच बीते कई दिन से आपसी रंजिश चल रही है. सोमवार को भी दोनों सगठनों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे. इसमें भी कई छात्रों को हल्की चोटें आई थी, लेकिन कॉलेज प्रशासन इस मामले में लापरवाह बना रहा. अब बुधवार को अचानक दोनों संगठनों में लात घूंसे चल गए. कई कार्यकर्ता हथियार लेकर भी आए थे.

क्या कहती है पुलिस
डीएसपी कमल वर्मा ने बताया कि कॉलेज में एबीवीपी-एसएफआई कार्यकर्ता भिड़े हैं और कुछ छात्रों को चोटें आई हैं. मामले पर दोनों पक्षों की शिकायत पर बालूगंज थाने में क्रॉस मामला दर्ज किया गया है. कुछ छात्रों को हिरासत में लेकर छोड़ा गया और इनका मेडिकल हुआ है. गुरुवार को पूछताछ के लिए फिर छात्रों को थाने बुलाया गया है.

Tags: Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad (ABVP), Himachal Police, SFI, Shimla police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर