Home /News /himachal-pradesh /

himachal news anm workers protest in shimla clashed with bjp women leaders hpvk

हिमाचल BJP महिला मोर्चा की नेत्रियों को ANM फीमेल हेल्थ वर्कर्स ने घेरा, छलके आंसू

भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता नारे लगा रही थीं कि नारी के सम्मान में भाजपा मैदान में, बस फिर क्या था ANM फीमेल हेल्थ वर्कर्स संघ ने उन्हें घेर लिया.

भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता नारे लगा रही थीं कि नारी के सम्मान में भाजपा मैदान में, बस फिर क्या था ANM फीमेल हेल्थ वर्कर्स संघ ने उन्हें घेर लिया.

Himachal News: ANM फीमेल हेल्थ वर्कर्स का आरोप है कि प्रदेश सरकार पर आरएंडपी नियमों की अनदेखी कर रही है. इनकी मांग है कि 50 प्रतिशत कोटे के साथ बेच वाइज भर्तियां करवाई जाएं.

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार को भाजपा महिला मोर्चा की नेत्रियां कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करने डीसी ऑफिस के बाहर पहुंची थी. प्रतिभा सिंह के गुड़िया प्रकरण को छोटी घटना कहने पर भाजपा महिला मोर्चा प्रदर्शन कर रहीं थीं. यहीं डीसी ऑफिस पर  ANM फीमेल हेल्थ वर्कर्स संघ से जुड़ी बेरोजगार प्रशिक्षित महिलाएं नौकरी देने की मांग पर गुरूवार से धरने प्रदर्शन कर रही हैं. इस बीच संघ की महिलाओं ने भाजपा नेत्रियों को घेर लिया.

भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता नारे लगा रही थीं कि नारी के सम्मान में भाजपा मैदान में, बस फिर क्या था ANM फीमेल हेल्थ वर्कर्स संघ ने उन्हें घेर लिया. संघ की पदाधिकारियों ने उनसे कहा कि सीएम महिलाओं के सम्मान के लिए सीएम धर्मशाला जा सकते हैं तो यहां क्यों नहीं आ सकते. कई सालों से अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं लेकिन कोई सुध लेने को तैयार नहीं है. इस घेराबंदी के दौरान भाजपा नेत्री नीलम सरैक और महिला मोर्चा की प्रवक्ता ने उन्हें आश्वासन दिया कि वो ये मामला सीएम के समक्ष उठाएंगी.

संघ की महिलाएं उनसे आग्रह कर रही थीं कि इस आश्वासन को लिखित में दिया जाए. इस दौरान अपनी मांग रखते वक्त संघ की अध्यक्ष सुदर्शना कुमारी के आंसू भी छलक गए. भाजपा नेत्रियों की ओर से उन्हें आश्वासन दिया गया कि जैसे ही मुख्यमंत्री शिमला पहुंचेंगे तो उनके समक्ष इस मुद्दे को उठाया जाएगा.

इन ANM फीमेल हेल्थ वर्कर्स का आरोप है कि प्रदेश सरकार पर आरएंडपी नियमों की अनदेखी कर रही है. इनकी मांग है कि 50 प्रतिशत कोटे के साथ बेच वाइज भर्तियां करवाई जाएं. संघ की अध्यक्ष सुदर्शना कुमारी का कहना है कि सरकार भर्तियों में GNM और बीएससी नर्सिंग को भर्ती में तरजीह दे रही है, उन्हें नौकरियों में भरपुर मौका दिया जा रहा है और एनएनएम फीमेल वर्कर्स को दरकिनार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ANM वर्कर्स ने कोरोना के समय में घर-घर जाकर टीकाकरण करने में अहम भूमिका निभाई, बदले में सरकार ने न उचित वेतन दिया और न ही नौकरी में वरीयता दी. संघ ने चेतावनी दी है कि मांगे पूरी नहीं होतीं तब तक ये धरना प्रदर्शन और अनशन जारी रहेगा.

Tags: Himachal, Himachal pradesh, Shimla police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर