Home /News /himachal-pradesh /

RIP GS Bali: 4 बार MLA तो 2 बार मंत्री रहे थे बाली, HRTC बसों पर लिखवाया था अपना पर्सनल मोबाइल नंबर

RIP GS Bali: 4 बार MLA तो 2 बार मंत्री रहे थे बाली, HRTC बसों पर लिखवाया था अपना पर्सनल मोबाइल नंबर

कांगड़ा से कांग्रेस के नेता जीएस बाली का निधन.

कांगड़ा से कांग्रेस के नेता जीएस बाली का निधन.

Congress Leader GS Bali Passes Away: जीएस बाली का पूरा नाम गुरुमुख सिंह बाली था. इनका जन्म कांगड़ा में 27 जुलाई 1954 को हुआ था. वह 67 साल के थे. बाली के पास मैकेनिकल इंजीनियर का डिप्लोमा था. उन्‍होंने 1998 में पहली बार कांग्रेस की टिकट से चुनाव लड़ा और विधानसभा पहुंचे. उसके बाद 2003, 2007 और 2012 में भी चौथी बार विधायक बनने का मौका मिला. वह वीरभद्र सरकार में मंत्री भी रहे.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री जीएस बाली  (GS Bali Passes Away) का लंबी बीमारी के बाद दिल्ली में निधन हो गया. जीएस बाली 67 वर्ष के थे और वह पिछले कुछ समय से लगातार अस्वस्थ चल रहे थे. दिल्ली के एम्स में उनका इलाच चल रहा था, लेकिन शुक्रवार देर रात दो बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. बाली को हिमाचल के दिग्गज कांग्रेस (Congress)  नेताओं में गिना जाता था. वह कांगड़ा में कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में आते थे और धुरी माने जाते थे.

    जानकारी के अनुसार, जीएस बाली नगरोटा बगवां से चार बार विधायक और दो बार मंत्री रहे. उनका जन्म 27 जुलाई 1954 के दिन हुआ था. बाली 1990 से 1997 तक कांग्रेस के विचार मंच के संयोजक, सेवादल के अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव जैसे पदों पर रहे. वर्ष 1998 में वह पहली बार नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए. इसके बाद लगातार 2003, 2007 और 2012 में यहां से जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंचे. 2003 और 2007 में वह मंत्री रहे. उन्हें वीरभद्र सरकार में परिवहन मंत्री बनाया गया था.

    लोगों से मिलनसार, कांग्रेस को बड़ा झटका
    जीएस बाली लोगों से काफी मिलनसार स्वभाव के शख्स थे. वह जमीन से जुडे नेता था. कहा जाता है कि परिवहन मंत्री रहते हुए उन्होंने अपना निजी नंबर बसों पर शिकायतों के लिए लिखवाया था और कई बार तो समस्या के समाधान के लिए मौके पर तुरंत पहुंच जाते थे. कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन के बाद एक और कद्दावर नेता का निधन होने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि वह प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा से वरिष्ठ नेता थे. अहम बात यह है कि मंडी उपचुनाव में वह बतौर प्रभारी थे, लेकिन उसके बाद से वह अस्स्वस्थ चल रहे थे.

    एम्स में किडनी ट्रांसप्लांट
    बताया जा रहा है कि एम्स में उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था, लेकिन शुक्रवार रात को उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई, इसके बाद उन्होंने अंतिम सांस की. उनकी पार्थिव देह शनिवार को कांगड़ा लाई जा रही है.

    सीएम समेत कई नेताओं ने जताया शोक
    सीएम जयराम ठाकुर पूर्व मंत्री एवं हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीएस बाली जी के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा दुःख की इस घड़ी में शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें. उनके अलावा कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह, सुखविंदर सुक्कू समेत तमाम मंत्रियों ने उनके निधन पर खेद जताया है

    Tags: BJP Congress, CM Jairam Thakur, Himachal news, Kangra News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर