Home /News /himachal-pradesh /

Himachal News: कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने में नंबर- 1 पर हिमाचल, गोवा को पीछे छोड़ा

Himachal News: कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने में नंबर- 1 पर हिमाचल, गोवा को पीछे छोड़ा

हिमाचल प्रदेश में अभी 90 फीसदी लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगी है.

हिमाचल प्रदेश में अभी 90 फीसदी लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगी है.

Corona Vaccination in Himachal: गोवा राज्य को पीछे छोड़ हिमाचल प्रदेश कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज में भी नंबर वन पर आ गया है. हालांकि प्रदेश में अभी 90 फीसदी लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगी है. 10 फीसदी लोगों को टीका लगना बाकी है. ऐसे में दोनों राज्यों में यह अभियान तेजी से चल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. वैक्‍सीनेशन के मामले में हिमाचल (Himachal) ने गोवा को पीछे छोड़ दिया है. कोविड वैक्सीन पर सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने में हिमाचल नंबर एक पर है. शत-प्रतिशत आबादी को 4 दिसंबर तक कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. सीएम ने कहा कि गोवा के मुकाबले हिमाचल की भौगोलिक परिस्थिति काफी कठिन है, लेकिन फिर भी हमारा अभियान तेजी से चल रहा है.

प्रदेश में अब तक 90 फीसदी लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगी है. गोवा हिमाचल से सिर्फ एक फीसदी पीछे है. केंद्र ने 4 दिसंबर तक प्रदेश में 55.23 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य दिया है. वहीं मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पीएम नरेंद्र मोदी को हिमाचल आने का न्यौता दिया है. शनिवार को राजधानी शिमला में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में सीएम ने कहा कि 27 दिसंबर को सरकार के चार साल के कार्यकाल पूरा होने पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पीएम को बतौर मुख्यातिथि शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है.

सीएम ने कहा कि इस संबंध में जल्द ही प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे. सीएम ने 5 दिसंबर को हिमाचल के बिलासपुर जिले में स्थित एम्स में ओपीडी की शुरुआत होगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ओपीडी की शुरुआत करेंगे. इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहेंगे.

इसके अलावा भाजपा कार्यसमिति और विधायक दल की बैठक को लेकर पूछे गए सवालों के जबाव में सीएम ने कहा कि उप चुनावों में हुई हार समेत संगठन और सरकार से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई है. जहां कमियां रही हैं उन कमियों को दूर कर आगे बढ़ने को लेकर रोड मैप बनाया गया है. साथ ही 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी मंथन किया गया है. मंत्रीमंडल में बदलाव को लेकर पूछे गए सवाल को सीएम ने टाल दिया. सीएम ने बस इतना कहा कि इस पर कुछ नहीं कहेंगे.

Tags: CM Jai Ram Thakur, Corona vaccination, Corona vaccine, COVID 19, Himachal news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर