अपना शहर चुनें

States

हिमाचल जिला परिषद चुनाव: शिमला जिले में कांग्रेस का परचम, 25 वर्षीय युवती भी जीती

शिमला जिला परिषद चुनाव में कांग्रेस का दबदबा.
शिमला जिला परिषद चुनाव में कांग्रेस का दबदबा.

Himachal Panchayat Elections: जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र के सरस्वती वार्ड से 24 वर्षीय कौशल मुंगटा ने शानदार जीत दर्ज की है. कांग्रेस समर्थित कौशल मुंगटा हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई कर रहे हैं. नतीजों पर कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य ने भी खुशी जताई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 11:19 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में जिला परिषद चुनावों के नतीजे काफी हैरान करने वाले आए हैं. कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) के कई दिग्गजों को हार का मुंह देखना पड़ रहा है. हालांकि, सत्ताधारी दल भाजपा का दावा है कि प्रदेश में उनके समर्थित उम्मीदवार ज्यादा जीते हैं, लेकिन शिमला जिले में भाजपा का सूपड़ा लगभग साफ होता नजर आ रहा है. शिमला की 24 सीटों में से अब तक 18 के परिणाम सामने आए हैं जिनमें कांग्रेस समर्थित 11 प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है, माकपा ने 3 और भाजपा समर्थित 2 प्रत्याशियों ने जीत का परचम लहराया है.

जिला परिषद वार्ड त्यावल ज्यूरी से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी चंद्र प्रभा ने जीत दर्ज की है, झाकड़ी से माकपा समर्थित 25 वर्षीय कविता जीती है. कविता एचपीयू की छात्रा हैं, एमफिल हैं और NET क्वालिफाइड हैं. नरैण से त्रिलोक चंद (कांग्रेस), बगलती से हुकुम चंद (कांग्रेस), सीमा रणटाडी से उर्मिला(भाजपा), खशधार से मोनिता चौहान(कांग्रेस), अढ़ाल से सुरेंद्र सिंह (कांग्रेस), टिक्कर से भारती जनारथा (निर्दलीय), हालांकि ये भी कांग्रेस पार्टी से ही संबंध रखती हैं, इन्हें पार्टी ने अपना समर्थन नहीं दिया था. सरस्वती नगर से 24 वर्षीय कौशल मुंगटा (कांग्रेस), बढ़ाल से विशाल (माकपा), कलबोग अनिल काल्टा (भाजपा), बल्देआं से रीना (कांग्रेस), बसंतपुर से चुन्नी लाल (माकपा), कुमारसैन से उज्जवल सेन (कांग्रेस), भुट्टी से सुभाष (आजाद), चमियाणा से लता वर्मा (कांग्रेस), जुन्गा से संतोष शर्मा (कांग्रेस) और हलोग-धामी से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी प्रभा वर्मा ने जीत दर्ज की है. चौपाल के सरांह वार्ड, मझौली, पौड़िया और घोड़ना का परिणाम आना अभी बाकी है जबकि गड़बड़ी पाए जाने के चलते ठियोग के देवरी और केलवी वार्ड में शनिवार को वोट डाले जा रहे हैं. देर शाम इनके परिणाम घोषित होंगे.

24 वर्षीय कौशल मुंगटा रिकार्ड मतों से जीते
जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र के सरस्वती वार्ड से 24 वर्षीय कौशल मुंगटा ने शानदार जीत दर्ज की है. कांग्रेस समर्थित कौशल मुंगटा हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई कर रहे हैं. मुंगटा 6154 मतों से जीते हैं. नतीजों पर कांग्रेस विधायक विक्रमदित्या ने भी खुशी जताई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज