लाइव टीवी
Elec-widget

हिमाचल के CM बोले-रद्द नहीं होगी पटवारी भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 19, 2019, 9:31 AM IST
हिमाचल के CM बोले-रद्द नहीं होगी पटवारी भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा
जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश. (FILE PHOTO)

Patwari Recruitment in Himachal Pradesh: सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि केवल एक जगह पर शिकायत हुई थी, जिसका निपटारा कर दिया गया है और ऐसे में परीक्षा (Exam) रद्द नहीं होगी.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में रविवार को पटवारी भर्ती (Patwari Recruitment) के लिए हुई लिखित परीक्षा (Exam) रद्द नहीं होगी. एग्जाम को लेकर विवाद के बीच परीक्षा रद्द करने की चर्चा और अफवाह को सरकार (Himachal Government) ने खारिज कर दिया है. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने सोमवार देर शाम एक बयान में कहा कि केवल एक जगह पर शिकायत हुई थी, जिसका निपटारा कर दिया गया है और ऐसे में परीक्षा रद्द नहीं होगी.

कांगड़ा और मंडी में हुआ था हंगामा
रविवार को पटवारी भर्ती के लिए सूबे भर में 1100 से अधिक सेंटरों पर परीक्षा आयोजित करवाई गई. इस दौरान काफी अफरा-तफरी का माहौल देखा गया. करीब 100 अभ्यर्थी परीक्षा ही नहीं दे पाए हैं. कांगड़ा के धीरा में प्रश्न पत्र देरी से मिलने पर अभ्यर्थियों ने आंसर शीट तक फाड़ दी थीं. हमीरपुर, बिलासपुर और मंडी जिले के केंद्रों पर भी परेशानी देखने को मिली. धीरा में एक कमरे में प्रश्न पत्र देरी से मिलने पर अभ्यर्थियों ने हंगामा कर दिया था. यहां कुछ अभ्यर्थियों ने आंसर शीट फाड़ दी और माहौल बिगड़ता देख प्रशासन को अतिरिक्त पुलिस बुलानी पड़ी थी.

सेंटर का गलत नाम लिखा

राजस्व विभाग ने नगरोटा बगवां उपमंडल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला एरला को 64 अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा केंद्र बनाया था, लेकिन 40 अभ्यर्थियों को जो रोल नंबर जारी किया था, उसमें परीक्षा केंद्र का नाम सरकारी स्कूल अरला लिखा गया था. अरला पालमपुर में हाई स्कूल है. 40 अभ्यर्थी वहां परीक्षा देने पहुंच गए, जबकि अरला स्कूल में परीक्षा केंद्र ही नहीं था और उन्हें बिना परीक्षा दिए लौटना पड़ा.

1194 पदों पर होनी है भर्ती
गौरतलब है कि जिला लाहौल-स्पीति को छोड़कर अन्य सभी 11 जिलों में पटवारियों के पद भरे जाएंगे. इनमें मोहाल के तहत 932 और सेटलमेंट में 262 पद भरे जाएंगे. हिमाचल में बिलासपुर में 31, चंबा में 68, हमीरपुर में 80, कांगड़ा 220, किन्नौर 19, कुल्लू में 42, मंडी 174, शिमला में 115 सिरमौर में 52 सोलन में 63, ऊना में 69 पटवारियों के पद भरे जाएंगे. कांगड़ा मंडल में 143 और शिमला मंडल में 119 पटवारियों के पद भर जाएंगे. इस भर्ती के लिए 3 लाख से अधिक आवदेन आए हैं.
Loading...

 भी पढ़ें: कैबिनेट मीटिंग: आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के 200 पद भरने को मंजूरी, ये फैसले हुए

कैबिनेट मीटिंग: गैर-हिमाचलियों को नौकरी देने के नियमों को बदलने को मंजूरी

10 में से पानी के 9 सैंपल फेल, साफ पानी पिलाने में देशभर में छठे नंबर पर शिमला

कांगड़ा: विवाहिता की संदिग्ध मौत, परिजनों ने शव सड़क पर रख लगाया जाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 9:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...