COVID-19: हिमाचल में कर्फ्यू में ढील का समय आधा दिन तक बढ़ाने का विरोध, ‘2 घंटे बढ़ा दो, दिहाड़ी लगा लेंगे’

ऊना में तैनात पुलिस कर्मी.
ऊना में तैनात पुलिस कर्मी.

Corona Virus in Himachal: हिमाचल प्रदेश में 2257 लोगों को निगरानी में रखा गया है, जिसमें से 636 निगरानी के 28 दिन पूरा कर चुके हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के अब तक केवल तीन ही मामले सामने आए हैं. वहीं, सरकार ने कर्फ्यू (Curfew) में ढील की अवधि छह घंटे तक बढ़ा दी है. सरकार ने अब सूबे में दुकानों खोलने का समय सुबह सात से 1 बजे तक तय किया है. अब इस फैसले का विरोध हो रहा है. सोशल मीडिया में जयराम सरकार के इस फैसले का लोग विरोध कर रहे हैं.

यह बोले यूजर्स
सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा, ‘हिमाचल में कर्फ्यू है भी य़ा नहीं? सात से एक बजे तो टाइम हो ही गया, 2 घंटे और दे दो तो मजदूर दिहाड़ी भी लगा लेगा’. इसके अलावा, एक अन्य यूजर ने लिखा है कि कांगड़ा मे सरकार जितनी ढील दे रही है, लोग उतने ढीले हो रहे हैं. सब्जी और राशन की दुकानों पर सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ रही हैं. इसके अलावा, भी कई यूजर्स ने सरकार के फैसले का विरोध किया है. बता दें कि इससे पहले, डीसी अपने-अपने जिलों में कर्फ्यू ढील का समय तय कर रहे थे, लेकिन प्रदेश सरकार ने गुरुवार को एक बजे तक का समय तय किया है.

इस फैसले पर पलटी सरकार
वहीं, कर्फ्यू ढील के दौरान सरकार शराब (Liqour) के ठेके खुले रखने का फैसले पर भी सरकार की काफी किरकिरी हुई है. अब किरकिरी के बाद सरकार ने इस फैसले को वापस ले लिया है. अब कर्फ्यू के दौरान ठेके बंद रहेंगे.




गुरुवार को सूबे में 34 टेस्ट
गुरुवार को सूबे में 34 टेस्ट किए गए हैं. सभी नेगेटिव आए हैं. शिमला में जहां सात सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. वहीं, टांडा मेडिकल कॉलेज में 27 लोगों के सैंपल नेगेटिव निकले हैं. सूबे में अब तक 133 लोगों के सैंपलों की जांच की गई है. इसमें तीन पॉजिटव निकले हैं और 130 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. हिमाचल में कोरोना वायरस से अब तक केवल मौत हुई है. प्रदेश में 2257 लोगों को निगरानी में रखा गया है, जिसमें से 636 निगरानी के 28 दिन पूरा कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: हिमाचल में कर्फ्यू ढील की अवधि बढ़ी, 31 मार्च तक सरकारी दफ्तर बंद

COVID-19: हिमाचल में शराब भी ‘जरूरी’ चीजों में, कर्फ्यू ढील में खुले रहे ठेके

COVID-19: 200 किमी का सफर पैदल तयकर नाहन पहुंचा दिव्यांग युवक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज