लाइव टीवी

65 दिन से लापता शुभम:100 पुलिस जवान-स्थानीय लोगों ने फिर छेड़ा तलाशी अभियान

News18 Himachal Pradesh
Updated: February 3, 2020, 12:14 PM IST
65 दिन से लापता शुभम:100 पुलिस जवान-स्थानीय लोगों ने फिर छेड़ा तलाशी अभियान
शिमला का शुभम 30 नवंबर 2019 से लापता है.

Shimla Shubham Missing Case: रोहड़ू का रहने वाला शुभम 30 नवंबर 2019 को देहा थाना क्षेत्र के तहत धार के जंगल से रहस्यमी तरीके से लापता हो गया था. वह दोस्तों के साथ एक रैली में गया था.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के राजधानी शिमला (Shimla) में बीते दो माह से लापता 23 साल के शुभम (Shubham Missing Case) की तलाशी के लिए पुलिस ने व्यापक तलाशी अभियान (Search Operation) शुरू किया है. दो फरवरी से शिमला पुलिस ने ठियोग के आसपास के जंगलों में सघन तलाशी अभियान छेड़ा है.

इसके लिए मंडी (Mandi) के पंडोह से एसडीआरएफ बटालियन की टुकड़ी पहुंची है, जिसमें लगभग 100 पुलिस जवान (Police men) शुभम की तलाश में जुटे हुए हैं. इसके अलावा, 5 गजटिड अधिकारी टीनों का नेतृत्व कर रहे हैं. हालांकि, रविवार को सर्च टीमों को कामयाबी हासिल नहीं हुई है, लेकिन टीमों ने जंगल को छाना है. इसके अलावा, स्थानीय लोगों की मदद भी ली जा रही है. इससे पहले, बर्फबारी के चलते सर्च ऑपरेशन रोक दिया गया था. लेकिन अब मौसम साफ होने पर इसे फिर से शुरू किया गया है.

मंडी के पंडोह से शिमला पहुंचे पुलिस के जवान.
मंडी के पंडोह से शिमला पहुंचे पुलिस के जवान.


गिरफ्तार दोस्त के नार्को टेस्ट का इंतजार

23 वर्षीय शुभम के मामले पर आरोपी दोस्त पुनीत के नार्को टेस्ट (Narco Test) ठियोग कोर्ट (Theog Court) में सुनवाई हुई. आरोपी ने अदालत को बताया कि फिलहाल स्वास्थ्य कारणों के चलते नार्को टेस्ट करवाने की स्थिति में नहीं है. इससे पहले, पॉलीग्राफी टेस्ट (Polygraph Test) हो चुका है. पुलिस की अर्जी पर बीते 27 जनवरी 2020 को कोर्ट में सुनवाई हुई थी. अब इस मामले पर 28 फरवरी को सुनवाई होगी.

शुभम मूल रूप से रोहड़ू का रहने वाला है और करीब दो माह से लापता है.
शुभम मूल रूप से रोहड़ू का रहने वाला है और करीब दो माह से लापता है.


30 नवंबर से लापता है शुभमरोहड़ू का रहने वाला शुभम 30 नवंबर 2019 को देहा थाना क्षेत्र के तहत धार के जंगल से रहस्यमी तरीके से लापता हो गया था. वह दोस्तों के साथ एक रैली में गया था. पुलिस अब तक उसको ढूंढने में नाकाम साबित हुई. ड्रोन से लेकर स्थानीय लोगों की मदद से तलाशी अभियान चलाया गया.,लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल पाई है. दूसरी ओर, शुभम के परिजनों समेत स्थानीय लोगों में खासा रोष है. परिजन सीबीआई जांच की मांग भी कर चुके हैं. पुलिस ने शुभम के दोस्त पुनीत को गिरफ्तार किया है. उसका पॉलिग्राफ टेस्ट हो चुका है. लेकिन शुभम का अब तक कुछ पता नहीं चला है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में तेज रफ्तार कार ने स्कूल जा रही दादी और पोती को रौंदा, मौत

हिमाचल कृषि विभाग का उपनिदेशक रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 12:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर