लाइव टीवी

बेहतरीन सेवाओं के लिए हिमाचल पुलिस, होमगॉर्ड और दमकल विभाग के 58 जवान नवाजे गए
Shimla News in Hindi

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 11, 2020, 5:21 PM IST
बेहतरीन सेवाओं के लिए हिमाचल पुलिस, होमगॉर्ड और दमकल विभाग के 58 जवान नवाजे गए
राज्पाल भवन में नवाजे गए जवान और अधिकारी.

विशिष्ट सेवा के लिए प्रदत्त राष्ट्रपति गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा पदक के दो विजेताओं को अलंकृत किया गया. सराहनीय कार्य के लिए प्रदत्त गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा पदक के 16 विजेताओं को सम्मानित किया गया

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मंगलवार को राजभवन में आयोजित ‘अलंकरण समारोह’ में पुलिस (Himachal Police), सुधार सेवा, अग्निशमन सेवा तथा गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा पदकों के 58 जवानों समेत 61 विजेताओं को सम्मानित किया गया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jairam Thakur) भी उपस्थित थे.

इन्हें मिला सम्मान
राज्यपाल ने विशिष्ट सेवा के लिए प्रदत्त राष्ट्रपति पुलिस पदक के लिए एपी सिद्वीकी, राम देव, परषोतम चन्द तथा अशोक तिवारी को अलंकृत किया. इसके अलावा, सराहनीय सेवा के लिए प्रदत्त पुलिस पदक के 19 विजेताओं को सम्मानित किया गया, जिनमें एपी सिंह, हिमांशु मिश्रा और शुभ्रा तिवारी हीरा भी शामिल हैं सराहनीय सेवा के लिए प्रदत्त सुधार सेवा पदक के लिए कुल तीन विजेताओं को सम्मानित किया गया, जिनमें सुशील कुमार, हरिदत्त तथा पंकज शर्मा शामिल रहे.

महिला अधिकारी को सम्मानित करते हुए राज्यपाल.
महिला अधिकारी को सम्मानित करते हुए राज्यपाल.


विशिष्ट सेवा के लिए ये नवाजे गए
विशिष्ट सेवा के लिए प्रदत्त राष्ट्रपति गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा पदक के दो विजेताओं को अलंकृत किया गया. सराहनीय कार्य के लिए प्रदत्त गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा पदक के 16 विजेताओं को सम्मानित किया गया, जबकि विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति अग्निशमन सेवा पदक के लिए एक विजेता और सराहनीय कार्य के लिए अग्निशमन सेवा के लिए कुल 12 विजेताओं को सम्मानित किया गया.

राज्यपाल भवन में मौजूद अधिकारी.
राज्यपाल भवन में मौजूद अधिकारी.
यह बोले राज्यपाल
राज्यपाल ने विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक और सराहनीय सेवा के लिए सम्मानित व्यक्तियों को बधाई देते हुए कहा कि यह सम्मान हम सब के लिए गौरव की बात है क्योंकि, उनकी उत्कृष्ट सेवाएं समाज के लिए उदहारण हैं और अन्यों को भी प्रेरणा देती हैं. उन्होंने कहा कि राज्य के अंदर शांति बनाने का जिम्मा पुलिस का है और यह जिम्मेदारी पुलिस बेहतर तरीके से निभा रही है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में नशे के खिलाफ पुलिस के अधिकारी व जवान मजबूती से काम कर रहे हैं. नशे के खिलाफ अभियान के लिए कई पुलिस कर्मियों को आज पुरस्कार भी दिया गया है. उन्होंने विश्वास जताया कि उनका यह सहयोग इस बुराई को खत्म करने में अन्यों में भी जोश भरेगा.

ये भी पढ़ें: टीचर ने छात्रा से लैब में की छेड़छाड़, फेसबुक ID मांगी,‘तुम्हें पसंद करता हूं‘

पूर्व BJP विधायक के भाई पर रॉड से हमला, भतीजे पर आरोप, FIR दर्ज

इटली से लाए सेब के 5.5 लाख पौधे सूखे, अब US से पौधे लाएगी हिमाचल सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 5:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर