Home /News /himachal-pradesh /

himachal police constable recruitment paper leak himachal youth congress will go on hunger strike from tuesday

हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक: प्रदेश भर में कल युवा कांग्रेस उतरेगी सड़कों पर, जानें क्या है मांग

 युवा कांग्रेस क्रमिक अनशन पर बैठेगी और हस्ताक्षर अभियान भी शुरू किया जाएगा.

युवा कांग्रेस क्रमिक अनशन पर बैठेगी और हस्ताक्षर अभियान भी शुरू किया जाएगा.

Himachal Youth Congress: हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी ने बताया कि पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा लीक मामले को लेकर हिमाचल प्रदेश की गूंगी बहरी सरकार के द्वारा कोई भी निर्णय नहीं लेने पर ये फैसला किया गया है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती पेपर लीक में सरकार की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. इस मामले पर जय राम सरकार विपक्ष के निशाने पर है. अब युवा कांग्रेस ने सरकार खिलाफ सड़कों पर उतरने का ऐलान किया है. मंगलवार को पूरे प्रदेशभर में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. सभी जिलों में एसपी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने का ऐलान किया गया है. युवा कांग्रेस क्रमिक अनशन पर बैठेगी और हस्ताक्षर अभियान भी शुरू किया जाएगा.

युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी के अनुसार डीजीपी को हटाने के अलावा सीबीआई जांच या फिर न्यायिक जांच की मांग को लेकर युवा कांग्रेस हल्ला बोलेगी. बता दें कि इस मामले पर अब तक 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. निगम भंडारी ने ये भी मांग की है कि जिन अधिकारियों ने इस पेपर लीक भर्ती का खुलासा किया है उनको जांच से न हटाया जाए.

भूख हड़ताल करेंगे
हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी ने बताया कि पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा लीक मामले को लेकर हिमाचल प्रदेश की गूंगी बहरी सरकार के द्वारा कोई भी निर्णय नहीं लेने पर ये फैसला किया गया है. सभी जिला मुख्यालयों में एसपी ऑफिस के बाहर युवा कांग्रेस क्रमिक भूख हड़ताल करेगी. भंडारी ने कहा कि जब तक सरकार डीजीपी को बर्खास्त नहीं करती और न्यायिक या सीबीआई जांच नहीं करवाती तब तक यह क्रमिक भूख हड़ताल जारी रहेगी.

उन्होंने युवा कांग्रेस के हर एक कार्यकर्ता से अपील की है कि हर जिला मुख्यालय में एसपी कार्यालय के बाहर भारी संख्या में आकर भूख हड़ताल पर बैठे ताकि हिमाचल प्रदेश के युवाओं को हक मिल सके. उन्होंने कहा कि इसके साथ हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जाएगा, जिन-जिन युवाओं ने परीक्षा में भाग लिया था उन से अपील की है कि उस हस्ताक्षर अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लें ताकि हिमाचल प्रदेश की गूंगी बहरी सरकार को जगाया जा सके. यह उन परीक्षार्थियों के साथ अन्याय है जिन्होंने परीक्षा के लिए कठोर मेनहत की थी, प्रदेश सरकार व प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा युवाओं को भुगतना पड़ रहा है.

युवाओं के साथ हो रहा धोखा
भंडारी ने प्रदेश भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में पहले पटवारी, जेओए आईटी और अब पुलिस भर्ती का पेपर लीक हो गया और सरेआम प्रदेश के नौजवान युवाओं के साथ धोखा हो रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार की कमियों के भुगतान उन बेरोजगार युवाओं को करना पड़ रहा है, जो रोजगार के लिए दिन रात मेहनत कर रहे है. नेगी ने कहा कि पुलिस की इस भर्ती परीक्षा रद्द करने के बाद उन युवाओं को एक विशेष चांस देना चाहिए जो ओवर एज हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा अब तक हर विभिन्न घोटालों में आठ एसआईटी गठित की गई लेकिन उसका रिजल्ट कोई नही आता है.

Tags: Himachal news, Himachal Police, Youth congress

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर