Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल पुलिस के किस्से: थप्पड़बाजी, अंगूठियां, IPS का पेन गुम; अब पुलिस गिरफ्त से भागा कैदी

हिमाचल पुलिस के किस्से: थप्पड़बाजी, अंगूठियां, IPS का पेन गुम; अब पुलिस गिरफ्त से भागा कैदी

विवादों में हिमाचल पुलिस. (सांकेतिक तस्वीर)

विवादों में हिमाचल पुलिस. (सांकेतिक तस्वीर)

Himachal Police Controversy stories: हिमाचल पुलिस की किरकिरी होने के किस्से बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन ताजा मामलों की वजह से पुलिस पर अब ज्यादा सवाल उठ रहे हैं. लोगों ने सोशल मीडिया पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं. हिमाचल पुलिस से जुड़े ये मामले काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश पुलिस (Himachal Police) अपनी कार्यप्रणाली को लेकर लगातार सुर्खियां बटोर रही हैं.. केंद्रीय मंत्री के दौरे के दौरान आईपीएस (IPS) अधिकारी और सीएम सिक्योरिटी इंचार्ज में थप्पड़बाजी और लात चलाने का मामला हो, या फिर मंडी की एसपी की अंगूठियां गायब होने की घटना हो. या फिर कुल्लू (Kullu) में महिला आईपीएस का कीमती पेन खोने की खबर हो. पुलिस की जमकर किरकिरी हुई है.

    एक पहला मामला तब का है जब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कुल्लू दौरे पर आए थे. यहां पर कुल्लू के तत्कालीन एसपी गौरव सिंह और सीएम सिक्योरिटी इंचार्ज में थप्पड़बाजी हो गई थी और लातें तक चल गई थी. दोनों को सस्पेंड किया गया था. जब मामला ठंडा पद गया था तो दोनों को बहाल कर दिया गया था.

    मंडी की एसपी की अंगूठियां गायब

    मंडी में एसपी शालिनी अग्निहोत्री की अंगुठियां गायब होने के मामले ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थी. पूछताछ के बाद एसपी आवास पर काम करने वाली एक महिला ने जहरीला पदार्थ तक खा लिया था. जांच हुई तो अंगुठियां मंडी के बजाए सुंदरनगर में वन विभाग के रेस्ट हाउस में मिली थी. मामले की जांच के लिए स्पेशल टीम तक बनाई गई थी.

    कुल्लू में पेन हुआ गुम

    कुल्लू में हाल ही में पुलिस भर्ती हो रही थी. यहां पर महिला कमाडेंट भर्ती के सिलसिले में पहुंची थी. 14 नवंबर को एसपी कुल्लू में ढालपुर में खरीदारी के लिए गई थी. बाद में पता चला कि एसपी का मोंट ब्लांक ब्रैंड का कीमती पेन चोरी हो गया है. बाजार में पेन की कीमत 10 हजार से लेकर लाखों रुपए में है. जर्मन कंपनी के इस पेन को लेकर पुलिस के जवानों ने दुकानों के आसपास चौतरफा पूछताछ की और सीसीटीवी तक खंगाल दिए थे. लोगों ने पुलिस के काम को लेकर सवाल उठाए थे कि एसपी के पेन के लिए जवान लगा दिए, जबकि आम आदमी की कोई सुनवाई नहीं होती.

    ताजा मामला शिमला का है

    हिमाचल पुलिस की किरकिरी से जुड़ा ताजा मामला शिमला का है. यहां बुधवार को एक कैदी बड़ी आसानी से पुलिस की पकड़ से भाग गया. कैदी ने दो पुलिस कर्मियों का हाथ छुड़ाया और सड़क किनारे भाग गया है. इस कैदी पर सास से दुराचार और हत्या का आरोप लगा है और उसे कोर्ट में पेश करने के लिए चक्कर कोर्ट लाया जा रहा था. कोर्ट पहुंचने से पहले ही कैदी भाग गया. घटना का वीडियो भी सामने आया है.

    Tags: Himachal Police, Kullu News, Kullu Police, Shimla police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर