Home /News /himachal-pradesh /

himachal police paper leak case dgp on leave till now 24 accused arrested by sit hpvk

हिमाचल पुलिस पेपर लीकः छुट्टी से लौटे DGP कुंडू, अब तक 24 आरोपी गिरफ्तार, ज्यादातर टॉपर

हिमाचल पुलिस भर्ती का पेपर लीक होने के बाद से 24 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.

हिमाचल पुलिस भर्ती का पेपर लीक होने के बाद से 24 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.

Himachal Police Paper Leak Case: हिमाचल पुलिस का पेपर लीक होने का मामले कांगड़ा में सामने आया था. इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर ने पेपर रद्द करने का ऐलान किया था और जल्द ही पेपर करवाने की बात कही थी. साथ ही एसआईटी भी बनाई थी. सीएम ने बाद में कहा था कि सीबाआई जांच की जरूरत पड़ी तो फैसला लिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में रोजाना नए-खुलासे हो रहे हैं. मामले में अब तक कुल 24 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. सोलन पुलिस ने इस मामले में 4 और आरोपियों को सोमवार सुबह नालागढ़ से गिरफ्तार किया. आरोपियों की पहचान परविंद्र सिंह, हरविंदर सिंह, शकील मोहम्मद और दिनेश कुमार के रूप में हुई और चारों नालागढ़ के रहने वाले हैं.

जानकारी के अनुसार, सोमवार को चारों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 6 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया. मामले की जांच कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, बिलासपुर और सोलन तक पहुंची है. सबसे पहले कांगड़ा से तीन गिरफ्तारियां हुई थी. बाद में कुल्लू, मंडी और बिलासपुर और अब सोलन से चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं. लगातार हो रहे खुलासों से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रह हैं. पुलिस का कोई भी आला अधिकारी मसले पर बोलने को तैयार नहीं है. डीजीपी सजंय कुंडू काफी दिन छुट्टी पर रहने के बाद अब दफ्तर लौट आए हैं.

शिमला में नेपाली ने किया टॉप
मामले में कितने बड़े पैमाने पर पैसों का लेन-देन हुआ है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शिमला जिले में सेब के बागीचों में काम करने वाले नेपाली मूल के लड़के ने 72 अंक लेकर टॉप किया और पेपर के लिए 6 लाख रुपये दिए थे. मंडी में मुर्गों को लेकर जाने वाली गाड़ी का चालक टॉपर है. जितने भी लोगों ने परीक्षा में टॉप किया है, वह सवालों के घेरे में हैं. उनकी भूमिका की जांच हो रही है.

फिर से होगा पेपर
हिमाचल पुलिस का पेपर लीक होने का मामले कांगड़ा में सामने आया था. इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर ने पेपर रद्द करने का ऐलान किया था और जल्द ही पेपर करवाने की बात कही थी. साथ ही एसआईटी भी बनाई थी. सीएम ने बाद में कहा था कि सीबाआई जांच की जरूरत पड़ी तो फैसला लिया जाएगा.

कांग्रेस ने उठाया सवाल
कांग्रेस पूरे मसले पर हमलावर है और डीजीपी को हटाने की मांग कर रही है. आज से जिलास्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा. शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पुलिस भर्ती के पेपर लीक मामले में बहुत बड़ा घोटाला हुआ है. इसमें हिमाचल पुलिस के आला अधिकारी भी संलिप्त हैं. 10 से 15 लाख रुपये तक सीटें बेची गईं. प्रदेश के हजारों बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया। जो लोग शक के दायरे में हैं, सरकार ने उन्हें ही जांच का जिम्मा सौंपा है। ऐसे में कैसे निष्पक्ष जांच हो सकती है.

Tags: Himachal Police, Himachal pradesh, Shimla News, Shimla police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर