Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में मैस के खाने का बहिष्कार करने वाले पुलिसकर्मियों को CM की नसीहत

हिमाचल में मैस के खाने का बहिष्कार करने वाले पुलिसकर्मियों को CM की नसीहत

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने चुप्पी तोड़ी है और इन पुलिसकर्मियों को नसीहत भी दी है.

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने चुप्पी तोड़ी है और इन पुलिसकर्मियों को नसीहत भी दी है.

Himachal Police Pay Band Issue: कांग्रेस भी इस मुद्दे पर सरकार को लगातार घेर रही है. प्रदेश कांग्रेस के सचिव बलदेव ठाकुर और यशपाल तनाईक ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि प्रदेश सरकार साल 2015 के बाद के भर्ती हुए पुलिस कर्मचारियों के साथ जो अन्याय हो रहा है, उसको सहन नही किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश की बटालियनों और पुलिस लाइन में तैनात हजारों पुलिसकर्मियों ने 17 जनवरी से मैस के खाने का बहिष्कार कर रखा है. संशोधित पे-बैंड की समस्या को दूर करने की मांग पर साल 2015 के बाद भर्ती हुए पुलिसकर्मी इस तरीके से विरोध जता रहे हैं. पुलिसकर्मी इस समस्या को दूर करने की मांग कर रहे हैं और विरोध स्वरूप कर्मचारियों ने मैस का खाना खाना छोड़ कर डयूटी दे रहे हैं.
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने चुप्पी तोड़ी है और इन पुलिसकर्मियों को नसीहत भी दी है. सीएम ने राजधानी शिमला में पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि वे सयंम रखें. उन्होंने कहा कि सरकार उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार कर रही है. साथ ही सीएम ने कहा कि वे राजनीतिक लोगों के कहने पर न चलें और संयम रखें तो अच्छा ही होगा.

वहीं, दूसरी ओर, कांग्रेस भी इस मुद्दे पर सरकार को लगातार घेर रही है. प्रदेश कांग्रेस के सचिव बलदेव ठाकुर और यशपाल तनाईक ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि प्रदेश सरकार साल 2015 के बाद के भर्ती हुए पुलिस कर्मचारियों के साथ जो अन्याय हो रहा है, उसको सहन नही किया जाएगा. उन्होंने कहा कि 2015 के बाद के लगभग 5000 महिला और पुलिस कर्मचारियों के वेतन में और 2015 से पहले भर्ती पुलिस कर्मचारियों के वेतन में 18000 रुपये का अंतर है, जो नाइंसाफी है. साथ ही कहा कि ये पुलिस कर्मचारी विपरीत परिस्थितियों में 24 घंटे अपनी जान हथेली पर रखकर जनता की सेवा में तत्पर रहते हैं और कई बार उनसे 24 घंटे ड्यूटी ली जाती है और वेतन सिर्फ 8 घंटे का दिया जा रहा है.

बिना समय गवांए सुलझाए मुद्दा
कांग्रेस ने मांग की है कि सरकार को बिना समय गंवाए पुलिस कर्मचारियों की ये समस्या सुलझा देनी चाहिए, जिससे ये पुलिस कर्मचारी निष्पक्ष और निर्भीक होकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करे और लोकतंत्रीय प्रणाली में भी सरकार रूपी संस्था का कर्मचारियों में विश्वास बना रहे.

Tags: Himachal Police, Himachal pradesh, Shimla

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर