हिमाचल पुलिस भर्ती परीक्षा की नई तारीख का ऐलान, 8 सितंबर को होगा टेस्ट

Himachal Police Recruitment: इससे पहले बीते 11 अगस्त को यह परीक्षा आयोजित की गई थी, लेकिन कांगड़ा (Kangra) के पालमपुर में एक सेंटर में लिखित परीक्षा के दौरान फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ था. रिटन टेस्ट के दौरान कुछ युवक दूसरे के बदले टेस्ट देते हुए पक़ड़े गए थे. इसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 28, 2019, 9:34 AM IST
हिमाचल पुलिस भर्ती परीक्षा की नई तारीख का ऐलान, 8 सितंबर को होगा टेस्ट
हिमाचल पुलिस में कांस्टेबल के 1063 पदों के लिए करीब 39 हजार परीक्षार्थी लिखित परीक्षा देंगे.
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 28, 2019, 9:34 AM IST
हिमाचल प्रदेश पुलिस (Himachal Pradesh Police) के लिए होने वाली लिखित परीक्षा (Exam) की नई तारीख का ऐलान कर दिया गया. अब 8 सितंबर को यह लिखित परीक्षा होगी. हिमाचल पुलिस मुख्यालय, शिमला में मंगलवार को हुई बैठक में लिखित परीक्षा की तारीख तय की गई. दोपहर 12 बजे से एक बजे के बीच एग्जाम लिया जाएगा. हिमाचल पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी (SP) को परीक्षा केंद्र निर्धारित करने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

इसलिए रद्द हो गई थी परीक्षा
इससे पहले बीते 11 अगस्त को यह परीक्षा आयोजित की गई थी, लेकिन कांगड़ा (Kangra) के पालमपुर में एक सेंटर में लिखित परीक्षा के दौरान फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ था. रिटन टेस्ट के दौरान कुछ युवक दूसरे के बदले टेस्ट देते हुए पक़ड़े गए थे. इसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी. परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी और नकल के लिए हाईटेक उपकरण पकड़े गए थे. मामले में अब तक 29 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जबकि मुख्य सरगना अब भी फरार है. हिमाचल पुलिस में कांस्टेबल के 1063 पदों के लिए करीब 39 हजार परीक्षार्थी लिखित परीक्षा देंगे.

इस बार पुख्ता तैयारी

इस बार सभी परीक्षा केंद्रों में जैमर लगाए जाएंगे, ताकि हाईटेक उपकरणों से भी नकल न हो सके. साथ ही परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. एडमिट कार्ड ऑनलाइन नहीं मिलेंगे, बल्कि परीक्षा के दिन केंद्र पर ही दिए जाएंगे. परीक्षार्थी को एक कलर फोटो और अपना आईडी प्रूफ लेकर आना होगा, जिसके आधार पर पुलिस विभाग एडमिट कार्ड देगा और परीक्षार्थी का सत्यापन करेगा.

ये भी पढ़ें: सेक्स वीडियो: पू्र्व BJYM नेता-पत्नी और शिकायतकर्ता गिरफ्तार

बाल कुपोषण: MP-झारखंड निचले पायदान पर, हिमाचल शीर्ष पर
Loading...

HPTDC मामला: कांग्रेस ने 1995 में लीज पर दिया था Wild Flower

चंबा का भरमौर-हड़सर रोड बहाल, फिर शुरू हुई मणिमहेश यात्रा

लापता महिला मिली, पति से जान का खतरा, पुलिस से सुरक्षा मांगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 9:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...