नकल का भंडाफोड़: हिमाचल पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा रद्द

परौर परीक्षा केंद्र पर करीब साढ़े 11 हजार परीक्षार्थी पहुंचे थे. यहां पर गुप्तचर विंग ने पुलिस की मदद से यहां दूसरे की जगह परीक्षा देते दबोचे.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2019, 9:26 AM IST
नकल का भंडाफोड़: हिमाचल पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा रद्द
हिमाचल पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा.
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2019, 9:26 AM IST
हिमाचल पुलिस में कांस्टेबल भर्ती में दूसरों की जगह लिखित परीक्षा देते छह युवकों को गिरफ्तार किया गया है. इसके बाद सरकार ने रविवार देर रात को पूरे प्रदेश में लिखित परीक्षा रद्द कर दी है.

सीआईडी और कांगड़ा पुलिस ने रविवार को परौर सत्संग भवन परीक्षा केंद्र में इन आरोपियों को गिरफ्तार किया. ये सभी दूसरों की जगह परीक्षा दे रहे थे. कांगड़ा की जवाली तहसील में एक परीक्षार्थी को हाईटेक इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से नकल करते दबोचा. बताया जा रहा है कि एक आरोपी से 6 लाख रुपये भी बरामद हुए हैं.

19 परीक्षा केंद्रों में 38839 अभ्यर्थी
हिमाचल के 19 परीक्षा केंद्रों में 38839 अभ्यर्थियों ने रविवार को परीक्षा आयोजित की गई थी. परौर परीक्षा केंद्र पर करीब साढ़े 11 हजार परीक्षार्थी पहुंचे थे. यहां पर गुप्तचर विंग ने पुलिस की मदद से यहां दूसरे की जगह परीक्षा देते दबोचे.

ये बोले एसपी कांगड़ा
एसपी जिला कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान रविवार देर शाम को परौर से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जोकि अन्य अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा देने की तैयारी कर रहे थे. यह गिरोह अन्य राज्यों में भी फैला हुआ है. इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है. इसमें कितने अभ्यार्थी संलिप्त थे, यह जांच के बाद ही कहा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: IIT मंडी के गोलमाल का अब हो सकेगा भंडाफोड़...
Loading...

चंबा में सालभर बाद मिला विदेशी नागरिक अलेक्जेंडर का शव

सोलन : पकड़ा गया बच्चा चोर का आरोपी, ग्रामीणों ने जमकर धुना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 9:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...