हिमाचल प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 1523 नए मरीज मिले, 64 मरीजों की मौत

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 1,523 नए मामले, 64 की मौत (सांकेतिक तस्वीर)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 1,523 नए मामले, 64 की मौत (सांकेतिक तस्वीर)

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में 1,523 कोरोना संक्रमित पिछले चौबीस घंटे में सामने आए हैं. 64 मरीजों की मौत भी हुई. प्रदेश में अब सक्रिय मामले 18,495 हो गए हैं.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ) में कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के मामलों में पहले की तुलना में राहत देखने को मिल रही है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 1,523 कोरोना वायरस संक्रमण के नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही 3148 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं. वहीं चौबीस घंटे में 64 मौतों के मामले भी सामने आए हैं.

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब धीरे धीरे कम हो रही है. कई जिलों से कोरोना के मामलों में भारी कमी आई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में 1,523 कोरोना संक्रमित पिछले चौबीस घंटे में सामने आए हैं. 64 मरीजों की मौत भी हुई. प्रदेश में अब सक्रिय मामले 18,495 हो गए हैं. इसके साथ ही कुल सकारात्मक मामलों की संख्या 1,87,342 हो गई है.

कोरोना कर्फ्यू में ढील 



हिमाचल सरकार ने प्रदेश में 31 मई से कोरोना कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है. 31 मई से सभी सरकारी दफ्तर खुल जाएंगे लेकिन कार्यालयों में केवल 30 फीसदी स्टाफ के आने की अनुमति रहेगी. कार्यालय सप्ताह में केवल 5 दिन ही खुले रहेंगे. शनिवार और रविवार को कार्यालय बंद रहेंगे. इस संबंध में कार्यालय के मुखिया रोस्टर जारी करेंगे. सभी दुकानें अब हफ्ते में 5 दिन हर रोज 5 घंटे के लिए ही खुलेंगी. दुकाने सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक दुकानें खुली रहेंगी, दैनिक जरूरतों की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी तरह की दुकानें शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी.

सरकार ने परिवहन सेवाओं को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया है. सभी शैक्षिणक संस्थान और कोचिंग संस्थान 5 जून तक बंद रहेंगे. इस संबंध में स्टेट एग्क्जिक्यूटिव कमेटी ने आदेश जारी कर दिए हैं. आगामी सभी फैसले अब 5 जून को लिए जाएंगे. इस बाबत शुक्रवार को राज्य सचिवालय में कोरोना को लेकर सीएम जय राम ठाकुर ने समीक्षा बैठक की.



सरकार ने लिया बड़ा फैसला

 सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेशभर में कोरोना की स्थिती का जायजा लिया और अधिकारियों से फीडबैक लेने के बाद फैसला लिया. समीक्षा बैठक से पहले सीएम ने व्यापार मंडल के साथ एक बैठक भी की. सीएम ठाकुर ने कहा कि व्यापारियों ने नुकसान का हवाला दिया और दुकाने खोलने के समय को बढ़ाने की मांग की है. सभी स्थितियों पर विचार करने के बाद फैसला लिया गया है.5 जून को हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. सुबह साढ़े 10 बजे बैठक का आयोजन किया जाएगा. बैठक में चर्चा कर आगामी फैसले लिए जाएंगे. ट्रांसपोर्ट से लेकर अन्य सभी फैसले कैबिनेट बैठक में लिए जाएंगे. बता दें कि सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को 26 मई से बढ़ाकर 31 मई की सुबह तक बढ़ाने का फैसला लिया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज