Assembly Banner 2021

हिमाचल प्रदेश: ITBP के जवान सहित 17 लोग हुए Corona संक्रमित, अब मरीजों की संख्या हुई 1,064

सिंह ने बताया कि आईटीबीपी का जवान 24 जून को चंडीगढ़ से लौटा था और पृथक-वास में था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सिंह ने बताया कि आईटीबीपी का जवान 24 जून को चंडीगढ़ से लौटा था और पृथक-वास में था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह (Superintendent of Police Gaurav Singh) ने बताया कि कुल्लू में दो नए मामले आए हैं. इनमें से चंडीगढ़ से लौटा 33 वर्षीय आईटीबीपी का जवान भी है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के एक जवान समेत 17 और लोगों में रविवार को कोरोना वायरस (Corona virus) का संक्रमण पाया गया. इसके बाद राज्य में कुल मामले 1,064 हो गए. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमन ने बताया कि ऊना से सात, कांगड़ा से पांच, सोलन और कुल्लू से दो-दो और मंडी जिले से एक मामला सामने आया है.

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू में दो नए मामले आए हैं. इनमें से चंडीगढ़ से लौटा 33 वर्षीय आईटीबीपी का जवान है और 34 वर्षीय महिला हैं जो राजस्थान से लौटी हैं.  सिंह ने बताया कि आईटीबीपी का जवान 24 जून को चंडीगढ़ से लौटा था और पृथक-वास में था.

जवानों से अपनी बटालियन में लौटने को कहा गया है
आईटीबीपी के सभी जवानों से अपनी बटालियन में लौटने को कहा गया है, क्योंकि उनकी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. 15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के बाद यह आदेश जारी किया गया है. धीमन ने बताया कि राज्य में 28 और मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं.अब तक संक्रमण से राज्य में 10 लोगों की मौत हुई है. धीमान ने बताया कि राज्य में संक्रमण से 724 मरीज ठीक हो गए हैं जबकि 315 रोगी संक्रमण का इलाज करा रहे हैं. वहीं, 13 मरीज राज्य से बाहर चले गए.
70 साल के बुजुर्ग की मौत


बता दें कि शनिवार को हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस ने एक और जिंदगी लील ली थी. सूबे में कोरोना से नौवीं मौत हुई थी. हमीरपुर के 70 साल के बुजुर्ग ने शुक्रवार देर रात मंडी के नेरचौक अस्पताल (Nerchowk Hospital) में दम तोड़ दिया था. हमीरपुर जिले के सुजानपुर का 70 साल का बुजुर्ग मधुमेह और किडनी के रोग से ग्रस्त था. उसे कोविड केयर सेंटर भोटा से 28 जून को नेरचौक मेडिकल कॉलेज शिफ्ट किया था. शुक्रवार देर रात बुजुर्ग की देर रात तबीयत बिगड़ गई और वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन रात करीब सवा बारह बजे उसने दम तोड़ दिया. कोविड अस्पताल नेरचौक के नोडल अधिकारी डॉ जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज