Home /News /himachal-pradesh /

himachal pradesh assembly election congress working committee meeting may be held in shimla sonia and rahul gandhi nodvm

शिमला में हो सकती है कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, सोनिया गांधी समेत तमाम आला नेता रहेंगे मौजूद

सीडब्लूसी की बैठक शिमला में करवाने को लेकर भी चिंतन शिविर में चर्चा हुई है. जून माह में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होनी है.

सीडब्लूसी की बैठक शिमला में करवाने को लेकर भी चिंतन शिविर में चर्चा हुई है. जून माह में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होनी है.

Himachal Pradesh Assembly Election News: हाल ही में राजस्थान में हुए चिंतन शिविर में भी हिमाचल में होने वाले चुनावों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है. अब खबर आ रही है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक राजधानी शिमला में हो सकती है. हिमाचल में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं तो ऐसे में चुनावों से ठीक पहले शिमला में ये बैठक होने से कार्यकर्ताओं के बीच अच्छा संदेश जाएगा. सीडब्लूसी की बैठक शिमला में करवाने को लेकर भी चिंतन शिविर में चर्चा हुई है. जून माह में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होनी है, ये बैठक कब और कहां होनी है ये फाइनल होना अभी बाकी है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों में कांग्रेस पूरी तरह से जुट गई है. इन चुनावों को लेकर कांग्रेस आलाकमान भी काफी गंभीर नजर आ रही है. हाल ही में राजस्थान में हुए चिंतन शिविर में भी हिमाचल में होने वाले चुनावों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है. अब खबर आ रही है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक राजधानी शिमला में हो सकती है.

हिमाचल में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं तो ऐसे में चुनावों से ठीक पहले शिमला में ये बैठक होने से कार्यकर्ताओं के बीच अच्छा संदेश जाएगा. सीडब्लूसी की बैठक शिमला में करवाने को लेकर भी चिंतन शिविर में चर्चा हुई है. जून माह में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होनी है, ये बैठक कब और कहां होनी है ये फाइनल होना अभी बाकी है. विधानसभा चुनावों को देखते हुए ये महत्वपूर्ण बैठक शिमला में करवाने पर विचार चल रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला पहुंच रहे हैं
भाजपा की तैयारियों के जवाब में भी इसको देखा जा सकता है. भाजपा कांग्रेस से ज्यादा एक्टिव नजर आ रही है. बीते एक-दो महीनों के भीतर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई आला नेता हिमाचल का दौरा कर चुके हैं. मंथन और बैठकों का दौर जारी है. पीएम नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला पहुंच रहे हैं. इसके विपरीत कांग्रेस का राष्ट्रीय स्तर का कोई बड़ा चेहरा हिमाचल नहीं आया है. इस बाबत प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि सीडब्लूसी को लेकर फिलहाल महासचिव स्तर की बैठक हुई है, इससे ज्यादा जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि ये बैठक कब और कहां होनी है इसका निर्णय होना अभी बाकी है, ये कांग्रेस आलाकमान ही तय करेगा.

बैठक में तमाम आला नेता रहेंगे मौजूद
इस बैठक में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल, प्रियंका और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह समेत तमाम शीर्ष नेता रहेंगे मौजूद रहेंगे. इस बैठक में हिमाचल सहित देश के अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों और संगठन से जुड़े अहम मसलों पर चर्चा होगी. बता दें कि इससे पहले साल 2003 में शिमला में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आयोजित हुई थी. वहीं दूसरी ओर यूवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हिमाचल में होना तय हो गई है.

यूथ कांग्रेस की भूमिका पर चर्चा होगी
यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष निगम भंडारी ने कहा कि जून माह में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक धर्मशाला में होगी. इस बैठक की डेट अभी फाइनल नहीं हुई है, संभव है कि जून माह के पहले या दूसरे हफ्ते में ये बैठक होगी. निगम ने कहा कि इस अहम बैठक को हिमाचल में करवाने को लेकर राष्ट्रीय नेतृत्व ने हरी झंडी दे दी है. बैठक में संगठन की आगमी 6 महीने की रणनीति के साथ- साथ विधानसभा चुनावों यूथ कांग्रेस की भूमिका पर चर्चा होगी.

Tags: Congress, Himachal election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर