होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /Himachal Election Result 2022: सिरमौर में कांग्रेस का कब्जा, जानें पांवटा साहिब-पछाद का हाल

Himachal Election Result 2022: सिरमौर में कांग्रेस का कब्जा, जानें पांवटा साहिब-पछाद का हाल

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर सीट पर कांग्रेस ने हासिल की जीत. (News18Hindi)

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर सीट पर कांग्रेस ने हासिल की जीत. (News18Hindi)

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में कांग्रेस ने बढ़त हासिल की. 5 विधानसभा सीटों म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में कांग्रेस का कब्जा
5 विधानसभा सीटों में से 3 पर कांग्रेस की जीत
बीजेपी नेता डॉ. राजीव बिंदल नाहन से हारे

शिमला. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में कांग्रेस पार्टी को एक बार फिर बढ़त मिली है. जिला की 5 विधानसभा सीटों में से 3 सीटों पर कांग्रेस को बहुमत हासिल हुआ है. वहीं सिरमौर की नाहन सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ. राजीव बिंदल को हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस का गढ़ माना जाने वाले सिरमौर जिला के विधानसभा क्षेत्र नाहन, रेणुका जी और शिलाई में कांग्रेस उम्मीदवार विजयी रहे हैं. वही Paonta Sahib और पछाद सीट पर भाजपा का कब्जा रहा है. साल 2017 में भी इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी के ही विधायक जीते थे.

नाहन से बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ. राजीव बिंदल को इस बार हार का सामना करना पड़ा है. राजीव बिंदल का मुकाबला यहां कांग्रेस के अजय सोलंकी से था. राजीव बिंदल की हार ने सभी को चौंका दिया है. बिंदल को यहां 1639 मतों से हार मिली है.

" isDesktop="true" id="5022345" >

ये भी पढ़ें: ‘यकीन दिलाता हूं कि भले 1 फीसदी से पीछे रहे, लेकिन…’, हिमाचल की हार पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

मीडिया से बात करते हुए जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस ने अजय सोलंकी को समर्थन देने के लिए नाहन विधानसभा क्षेत्र की जनता का आभार जताया. सोलंकी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को तानाशाही के खिलाफ जनमत मिला है. सरकार का तानाशाही रवैया था. हर वर्ग इस सरकार से दुखी था. उन्होंने कहा कि सरकार का हर वर्ग के प्रति उदासीन रवैया था. आज प्रदेश की जनता को इस सरकार से निजात मिली है.

Tags: Assembly election 2022, Himachal Assembly Elections, Himachal election

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें