Home /News /himachal-pradesh /

APG यूनिवर्सिटी में खूनी झड़प : CCTV फुटेज में भारतीय छात्रों पर हमला करते दिख रहे हैं अफगानी

APG यूनिवर्सिटी में खूनी झड़प : CCTV फुटेज में भारतीय छात्रों पर हमला करते दिख रहे हैं अफगानी

सीसीटीवी फुटेज में डंडे से हमला करते दिखा अफगानी छात्र

सीसीटीवी फुटेज में डंडे से हमला करते दिखा अफगानी छात्र

एपीजी यूनिवर्सिटी में 30 अगस्त को हुई अफगानी और भारतीय छात्रों के बीच हुई खूनी झड़प की सीसीटीवी फुटेज सामने आई है. इसमें अफगानी छात्र डंडे, रॉड और पत्थरों से भारतीय छात्रों पर हमला करते दिखाई दे रहे हैं.

    शिमला. एपीजी यूनिवर्सिटी में अफगानी और भारतीय छात्रों के बीच हाल ही में हुई खूनी झड़प की सीसीटीवी फुटेज सामने आई है. सीसीटीवी फुटेज में अफगानी छात्र भारतीय छात्रों पर हमला करते हुए साफ देखे जा रहे हैं. अफगानी छात्र डंडे, रॉड और पत्थरों से हमला करते हुए नजर आ रहे हैं. यह वीडियो 30 अगस्त की सुबह 11 बजकर 20 मिनट का है. भारतीय छात्र एपीजी के गेट की तरफ से आ रहे हैं जबकि अफगानी छात्र विश्वविद्यालय परिसर के भीतर से निकलते हुए दिख रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज और इससे पहले सामने आई वीडियो से साफ नजर आ रहा है कि अफगानी छात्र भी लड़ाई में बराबर शामिल हैं लेकिन पुलिस ने भारतीय छात्रों पर ही केस दर्ज कर कार्रवाई की है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी एक तरफा कार्रवाई करते हुए केवल भारतीय छात्रों के नाम ही पुलिस को दिए थे. ऐसे में लग यही रहा है कि एपीजी प्रशासन और पुलिस अफगानी छात्रों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं.

    यूनिवर्सिटी के बॉक्सिंग कोच ने लिखी खूनी झड़प की पटकथा: पीड़ित छात्र

    जिन छात्रों की पिटाई हुई है उन्होंने आरोप लगाया है कि पूरी लड़ाई को एक साजिश के तहत अंजाम दिया गया था. इस खूनी झड़प की पटकथा यूनिवर्सिटी के बॉक्सिंग कोच ने लिखी है. बॉक्सिंग कोच ही हॉस्टल का वॉर्डन हैं और इसी ने अफगानी छात्रों को भड़काया था. डीन ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर को लिखी चिट्ठी में छात्रों ने लिखा है कि बाक्सिंग कोच ने 30 अगस्त की सुबह भारतीय छात्रों को फोन किया और कहा कि आप लोगों का हॉस्टल को लेकर कुछ मसला है तो यूनिवर्सिटी में आकर मिलो. दूसरी ओर अफगानी छात्रों को भड़काया गया था और उन्हें हमले के लिए तैयार किया गया था. हॉस्टल के वॉर्डन के कहने पर ही भारतीय छात्र कैंपस में आए लेकिन जैसे ही वे गेट के अंदर पहुंचे तो बॉक्सिंग कोच ने भारतीय छात्रों की ओर इशारा किया.

    सीसीटीवी फुटेज में भारतीय छात्रों पर हमला करते नजर आए अफगानी छात्र


    सब कुछ जानते हुए भी बाक्सिंग कोच ने भारतीय छात्रों के खिलाफ दी गवाही 

    इशारा पाते ही अफगानी छात्रों ने हमला कर दिया. जिसके चलते 4 छात्रों को गंभीर चोटें आईं. इतना ही नहीं सब कुछ जानते हुए बाक्सिंग कोच ने भारतीय छात्रों के खिलाफ गवाही दी और बयान दर्ज करवाए. छात्रों ने आगे आरोप लगाया है कि इससे पहले भी बॉक्सिंग कोच छात्रों के साथ मारपीट में शामिल रहा है. मारपीट के मामले भी चल रहे हैं. छात्रों ने प्रशासन से मांग की है कि बॉक्सिंग कोच के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाए.



    ये भी पढ़ें- अंब कालेज के क्लासरूम में दो युवतियों की लड़ाई का VIDEO वायरल, जड़े थप्पड़

    IPH मंत्री महेंद्र सिंह के डीओ नोट पर प्रिंसिपल का ट्रांसफर, HC ने किया रद्द

    Tags: Shimla

    अगली ख़बर