Home /News /himachal-pradesh /

himachal pradesh constable paper leak case congress state president pratibha singh attacks jairam thakur government nodvm

हिमाचल पेपर लीक केस में कांग्रेस ने जयराम ठाकुर को घेरा, कहा- लीपापोती कर रही है सरकार

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि सरकार इस मामले पर सीबीआई जांच की सिफारिश के नाम पर लीपापोती कर रही है और पुलिस सबूत मिटाने में जुटी हुई है.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि सरकार इस मामले पर सीबीआई जांच की सिफारिश के नाम पर लीपापोती कर रही है और पुलिस सबूत मिटाने में जुटी हुई है.

HP Police Paper Leak Case: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने प्रदेश की जयराम सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार और पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में हैं. सरकार इस मामले पर सीबीआई जांच की सिफारिश के नाम पर लीपापोती कर रही है और पुलिस सुबूत मिटाने में जुटी हुई है. प्रतिभा सिंह ने सरकार की विफलता की आलोचना करते हुए कहा है कि यह बहुत ही गंभीर मामला है, जिसे हल्के में नहीं लिया जा सकता.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

प्रतिभा सिंह ने कहा कि इस मामले की जांच हाईकोर्ट के किसी सिटिंग जज से करवाई जानी चाहिए. 
माकपा ने निष्पक्ष जांच के लिए तुरंत प्रभाव से डीजीपी को पद से हटाने की मांग की.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में राज्य सरकार विपक्ष के निशाने पर है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने प्रदेश की जयराम सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार और पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में हैं. सरकार इस मामले पर सीबीआई जांच की सिफारिश के नाम पर लीपापोती कर रही है और पुलिस सुबूत मिटाने में जुटी हुई है. प्रतिभा सिंह ने इस पूरे प्रकरण पर पुलिस के किसी भी कर्मचारी या अधिकारी के निलंबित न होने को शर्मनाक करार दिया. उन्होंने हैरानी जताई कि इतने बड़े मामले में क्या किसी की कोई भूमिका नहीं है.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि इसके पीछे बड़ी साजिश है.अगर इसमें कोई बड़ी चूक हुई है तो क्या इसकी जिम्मेदारी डीजीपी को नहीं लेनी चाहिए? उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस के किसी भी अधिकारी की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है, जो बड़ा संदेह पैदा करता है. प्रतिभा सिंह ने सरकार की विफलता की आलोचना करते हुए कहा है कि यह बहुत ही गंभीर मामला है, जिसे हल्के में नहीं लिया जा सकता. इस पूरे मामलें की निष्पक्ष जांच कर असली गुनहगारों को कड़ी सजा दिलवाई जाए. इस घटना से प्रदेश की स्वच्छ छवि पर दाग लगा है.

हाईकोर्ट के किसी सिटिंग जज से करवाई जाए जांच-कांग्रेस

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने राजधानी शिमला में जिला मुख्यालय में डीसी ऑफिस के बार क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों से मिलने पहुंची. उन्होंने इस आंदोलन को अपना समर्थन देते हुए कहा कि कांग्रेस युवाओं के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस बेरोजगारों के साथ हो रहें अन्याय के खिलाफ न्याय की लड़ाई लड़ेगी.

प्रतिभा सिंह ने इस मामले में सीबीआई जांच की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीबीआई केंद्र की भाजपा सरकार के अधीन है, इस मामले की जांच हाईकोर्ट के किसी सिटिंग जज से करवाई जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि डीजीपी को क्लीन चिट देना मामले को रफा दफा करने की कोशिश लगती है.

माकपा ने डीजीपी को हटाने और हाई कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की

हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामला अब राजभवन पहुंच गया है. ये मामला सरकार की गले की फांस बन गया है. इस मामले को लेकर शुक्रवार को भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजधानी शिमला में शुक्रवार को राज्यपाल को ज्ञापन दिया. माकपा ने इस ज्ञापन के माध्यम से मांग की कि पुलिस भर्ती लीक मामले की जांच उच्च न्यायालय की देखरेख में पीठासीन जज के द्वारा करवाई जाए. माकपा ने निष्पक्ष जांच के लिए तुरंत प्रभाव से डीजीपी को पद से हटाने की मांग की.

साथ ही प्रदेश में भर्ती प्रक्रिया को स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से करवाने के लिये सभी भर्तियों को राज्य लोक सेवा आयोग या हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम से करवाई जाए.

HP Police Paper Leak case, Himachal constable paper leak, himachal pradesh police bharti paper leak mamla, congress, jai ram thakur, himachal government, Pratibha Singh,himachal assemlby election, himachal news,पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामला, हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक केस, हिमाचल सरकार,जयराम ठाकुर, कांग्रेस,बीजेपी, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव, हिमाचल न्यूज

विधायक राकेश सिंघा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने राजधानी शिमला में शुक्रवार को राज्यपाल को ज्ञापन दिया.

माकपा विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि इस मामले में ऐसा लग रहा है कि पुलिस के कुछ लोग सबूतों को मिटाने में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि अब बाड़ ने खेत को खाना शुरू कर दिया है, जिन लोगों ने चोरी की केवल उन्हें पकड़ा जा रहा है और जिन लोगों ने चोरी के लिए उकसाया, जो मुख्य रूप से इसके लिए दोषी है उनको बचाने की कोशिश की जा रही है.

Tags: Congress, Himachal Government, Paper Leak

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर