• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कोविड को हराया, फोर्टिस से मिली छुट्टी

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कोविड को हराया, फोर्टिस से मिली छुट्टी

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को आज फोर्टिस अस्पताल से छुट्टी मिल गई.

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को आज फोर्टिस अस्पताल से छुट्टी मिल गई.

दो दिन पहले हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 56015 तक पहुंच गया था. यहां वर्तमान में कुल एक्टिव केसों की संख्या1281 रह गई थी, जबकि 53,747 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार (Former CM Shanta Kumar) को रविवार सुबह मोहाली के फोर्टिस अस्पताल (Fortis Hospital) से छुट्टी दे दी गई. 10 दिन पहले वे कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए थे. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए यहां भर्ती कराया गया था.

    फिलहाल हिमाचल प्रदेश में कोरोना के साथ-साथ बर्ड फ्लू का खतरा भी मंडरा रहा है. यहां के कालका-शिमला हाईवे के किनारे तकरीबन 300 मुर्गे-मुर्गियां मृत मिले थे. इसके अलावा बिलासपुर में 8 कौवों की मौत हो गई थी और कई की चोंच से झाग निकल रहे थे. यानी, कोरोना संकट तो पहले से चल रहा था, ऊपर से बर्ड फ्लू की आशंका भी गहरा गई है.

    न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, दो दिन पहले हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 56015 तक पहुंच गया था. यहां वर्तमान में कुल एक्टिव केसों की संख्या1281 रह गई थी, जबकि 53,747 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं. हिमाचल में अब तक 940 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार को 10824 सैंपलों की कोरोना जांच की गई. इनमें से 7936 की रिपोर्ट निगेटिव आई है और 2798 की रिपोर्ट पेंडिग थी.

    हिमाचल प्रदेश में बुधवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत के बाद प्रशासनिक अधिकारी भी अलर्ट हो गए हैं. हमीरपुर में 53 वर्षीय और कांगड़ा में 66 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति ने दम तोड़ा. वहीं, प्रदेश में बुधवार को कोरोना के 105 नए मामले आए हैं. बुधवार को कांगड़ा जिले में 17, सोलन में 23, मंडी में 26, हमीरपुर में 10, कुल्लू में 5, चंबा में 2, किन्नौर में 3, ऊना में 9, सिरमौर में 2 और शिमला में 4 नए मामले आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 56015 पहुंच गया है. इसके साथ ही बुधवार तक कुल एक्टिव पॉजिटिव केसों की संख्या 1281 हो गई है. 53747 मरीज ठीक हो चुके हैं. अब तक 940 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. बुधवार को 10824 सैंपलों की कोरोना के लिए जांच की गई. इनमें से 7936 की रिपोर्ट निगेटिव आई है और 2798 की रिपोर्ट आनी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज