COVID-19: हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला, कांगड़ा जिले को लॉकडाउन करने के आदेश
Shimla News in Hindi

COVID-19: हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला, कांगड़ा जिले को लॉकडाउन करने के आदेश
कांगड़ा में कोरोना वायरस के मामले.

हिमाचल में प्रदेश में कोरोना वायरस के दो मामले अब तक सामने आए हैं. दोनों ही मामले कांगड़ा जिले में रिपोर्ट हुए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के दो केस पॉजिटिव आने के बाद अब प्रदेश के सबसे बड़े जिले कांगड़ा (Kangra) को ल़ॉकडाउन करने की घोषि कर दी गई है. हिमाचल सरकार ने रविवार देर शाम कांगड़ा को लॉकडाउन करने की नोटिफिकेश जारी कर दी है. 31 मार्च तक कांगड़ा में जिले को लॉकडाउन करने के आदेश दिए गए हैं. हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव की ओर से यह आदेश जारी किए गए हैं.

ये हैं आदेश
लॉकडाउन के दौरान कांगड़ा जिले में लोगों को घरों में ही रहने के आदेश दिए गए हैं. आदेशों में कहा गया है कि वे केवल जरूरी वस्तुओं की खरीद करने या जरूरी सेवाओं के लिए ही घरों से निकल सकेंगे. इस दौरान फैक्ट्री, व्यावसायिक संस्थान, वर्कशॉप गोडाइउन, सरकारी और निजी बसें, ट्रैक्सी ट्रांसपोर्ट और एयर सर्विसिज बंद रहेंगी.प्रदेश के इतिहास में ऐसी व्यवस्था पहली बार हुई है. लॉकडाउन के दौरान करियाना की दुकानें, दूध-सब्जी, मेडिकल स्टोर और जरूरी चीजों की दुकानें खुली रहेंगी. इसके अलावा, अस्पताल और पेट्रोल पंप भी खुले रहेंगे.

हिमाचल में अब तक दो मामले



हिमाचल में प्रदेश में कोरोना वायरस के दो मामले अब तक सामने आए हैं. दोनों ही मामले कांगड़ा जिले में रिपोर्ट हुए हैं. कांगड़ा में 63 साल की महिला और 32 साल के युवक में यह वायरस पाया गया है. इसी वजह से सरकार ने कांगड़ा जिले को लॉकडाउन करने का ऐलान किया है. हिमाचल में स्कूल और शैक्षणिक संस्थान पहले ही 31 मार्च तक बंद करने के आदेश हैं.



ये भी पढ़ें: COVID-19: 5 जिलों में धारा-144 लागू, कांगड़ा की कोरोना पीड़ित महिला पर FIR

COVID-19: शिमला शटडाउन! 3 दिन तक दुकानें और बाजार बंद करने का ऐलान

हिमाचल में होम क्वारंटाइन पर चल रहा दंपति ‘लापता’, पुलिस ने दर्ज की FIR
First published: March 22, 2020, 8:14 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading