liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Himachal Rain Live: हिमाचल में भारी बारिश, 6 जिलों में बाढ़ का अलर्ट, लाहौल जाएगी NDRF टीम

Himachal Rain Live: हिमाचल में भारी बारिश, 6 जिलों में बाढ़ का अलर्ट, लाहौल जाएगी NDRF टीम

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मॉनसून (Monsoon) के कारण तबाही का आलम है. बुधवार को भी तेज बारिश (Rain) को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

  • News18 Himachal Pradesh
  • | July 28, 2021, 13:42 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    14:15 (IST)

    मंडी में चंडीगढ़ मनाली हाईवे पर औट में भारी बरसात के कारण नदी नालों में काफी उफान देखने को मिला. नेशनल हाइवे पर भी जगह जगह रास्ते बंद रहे. जिला मंडी के हणोगी में एक नाले मे बाढ़ आने के कारण भारी नुकसान देखने को मिला है. फोरलेन का काम कर रही अशोक चौहान कम्पनी का बेचिंग प्लाट, मशीनरी व कुछ गाड़िया मलवे में धंस गयी हैं. बताया जा रहा है कि कम्पनी को लगभग 40 लाख का नुकसान हुआ है. गनीमत यह रही कि उस समय काम लर रहे लोग वहां से पीछे हट गए और अपनी जान बचा ली. हणोगी के पास रास्ते मे पहाड़ से भी काफी मलवा गिरा हुआ था. कुछ समय के लिए रास्ता बंद रहा जिसे अब आवाजाही के लिए खोल दिया गया है.


    13:43 (IST)

    हिमाचल में बारिश का कोहराम: लाहौल में तोंजिंग नाले में बाढ़ से अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें छह शव निकाले जा चुके हैं. चार लोग अब भी लापता हैं.


    13:35 (IST)

    हिमाचल में बारिश का तांडव: 6 शव मलबे से मिले हैं. हालांकि, पहचान बाकी है. एक घायल को कुल्लू भेजा गया है. मंगलवार शाम को आए सैलाब में दो वाहन बहे हैं.


    12:28 (IST)

    Cloud Burst: हिमाचल बारिश से तबाही, 4 शव मिले, 12 लापता, 2 NH समेत 183 रोड़ बंद
    शिमला. हिमाचल प्रदेश में बीते चौबीस घंटे से लगातार हो रही बारिश (Rain in Himachal) से जानमाल का भारी नुकसान हुआ है. सूबे में सबसे अधिक कहर लाहौल स्पीति जिले में देखने को मिला है. यहां पर अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी हैं. दो घायल और सात लोग लापता हैं. तीन शव मलबे से मिले हैं. हालांकि, पहचान बाकी है. एक घायल को कुल्लू भेजा गया है. मंगलवार शाम को आए सैलाब में दो वाहन बहे हैं और इनका अब तक पता नहीं चल पाया है. चंबा में सलूणी में पहाड़ी से गिरने से एक मौत हुई है. जबकि चनेड में जेबीसी हेल्पर का अब तक नहीं मिल पाया है. पठानकोट चंबा हाईवे भी बंद है. आपदा प्रबंधन ने दोपहर 12 बजे तक की रिपोर्ट दी है.

    11:43 (IST)

    हमीरपुर के भोटा में ग्राम पचांयत पटेरा के झरनोट के पास एक बडा हादसा होने से टल गया. बस सड़क पर फिसल गई और किनारे पर अटक गई. यह बस झरनोट से हमीरपुर आ रही थी.


    11:28 (IST)

    शिमला में सीएम आवास के पास पेड़ गिरा है. वहीं, पंथाघाटी में लैंडस्लाइड से कार को नुकसान हुआ है. वहीं, शोघी हाईवे पर भी भूस्खलन हुआ था. वहां यातायात चल रहा है. शिमला चंडीगढ़ हाईवे खुला हुआ है.


    11:27 (IST)

    शिमला में सीएम आवास के पास पेड़ गिरा है. वहीं, पंथाघाटी में लैंडस्लाइड से कार को नुकसान हुआ है. वहीं, शोघी हाईवे पर भी भूस्खलन हुआ था. वहां यातायात चल रहा है. शिमला चंडीगढ़ हाईवे खुला हुआ है.


    11:28 (IST)

    शिमला में सीएम आवास के पास पेड़ गिरा है. वहीं, पंथाघाटी में लैंडस्लाइड से कार को नुकसान हुआ है. वहीं, शोघी हाईवे पर भी भूस्खलन हुआ था. वहां यातायात चल रहा है. शिमला चंडीगढ़ हाईवे खुला हुआ है.


    11:15 (IST)

    Rain in Himachal: 6 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया बाढ़ का अलर्ट.
    चंबा,कांगड ़ा,कुल्लू,मंडी, शिमला और सोलन के कई इलाकों में बाढ़ की आशंका,
    आगामी 36 घंटो तक के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
    प्रदेश में 2 एनएच, एक स्टेट हाई वे और 183 संपर्क मार्ग बंद
    282 ट्रांसफार्मर ठप और 65 जलापूर्ति योजनाएं प्रभावित. 

    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मॉनसून (Monsoon) के कारण तबाही का आलम है. बुधवार को भी तेज बारिश (Rain) को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. सबसे ज्यादा प्रभावित इलाका लाहौल है. यहां अब तक 2 लोगों की मौत मानसून की तबाही की वजह से हो चुकी है. जबकि 7 लोग अब भी लापता हैं. लापता लोगों की तलाश जारी है. इसके अलावा तेज बारिश के कारण लेह मनाली-हाईवे व चंबा-पठानकोट हाईवे पर आवाजाही बंद कर दी गई है. चनेड़ में फ्लैश फ्लड के चलते जेसीबी का हेल्पर लापता है. आठ लोग लाहौल स्पीति और चार लोग कुल्लू जिसे के मणिकर्ण घाटी में लापता हैं.

    बीते मंगलवार रात साढ़े नौ बजे फ्लैश फ्लड के बाद से ही हेल्पर सुनील कुमार की तलाश की जा रही है. चंबा (Chamba) में बिजली पानी व्यवस्था सुचारू करने की कवायद जारी है. मौके के लिए पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम गई है. इसके अलावा चंडीगढ़ मनाली हाईवे भी मंंडी जिले में औट, थलौट,  दवाडा  और खोती नाला के पास बंद हुआ है. शिमला की पंथाघाटी में लैंडस्लाइड हुआ और एक कार को नुकसान पहुंचा है. हालांकि, मार्ग पर यातायात प्रभावित नहीं हुआ है.
    विज्ञापन

    विज्ञापन