• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Himachal: सूबे ने बनाया रिकॉर्ड, 18 से ऊपर 100% लोगों को लगी Corona Vaccine

Himachal: सूबे ने बनाया रिकॉर्ड, 18 से ऊपर 100% लोगों को लगी Corona Vaccine

कोरोना वैक्सीनेशन में हिमाचल प्रदेश का रिकॉर्ड: सभी 18 प्लस आबादी को लगाई पहली डोज .

कोरोना वैक्सीनेशन में हिमाचल प्रदेश का रिकॉर्ड: सभी 18 प्लस आबादी को लगाई पहली डोज .

himachal vaccination record: हिमाचल प्रदेश में 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना टीका लगा दिया गया है. हिमाचल प्रदेश 100% वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने वाला पहला राज्य बन गया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने कहा कि हम 30 नवंबर तक 100% वयस्क आबादी को दूसरी खुराक भी दे देंगे.

  • Share this:

    शिमला. हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) में 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना टीका (corona Vaccine) लगा दिया गया है. हिमाचल प्रदेश 100% वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने वाला पहला राज्य बन गया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल (rajeev saijal) के मुताबिक टीकाकरण में राज्य का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है. हम 30 नवंबर तक 100% वयस्क आबादी को दूसरी खुराक भी दे देंगे.

    हिमाचल प्रदेश सरकार ने कहा है कि राज्य में सभी व्यस्कों को वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगा दी गई है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जहां 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना का पहला टीका लगा दिया गया है. उन्होंने कहा कि अभी तक 13 लाख लोगों को दोनों टीका लगाया जा चुका है. हम 30 नवंबर तक पूरी वयस्क आबादी को कोरोना टीका की दूसरी डोज भी दे देंगे.

    स्वास्थ्य मंत्री सैजल ने आगे कहा कि सोमवार (30 अगस्त) से इन लोगों को वैक्सीन की 2nd डोज लगाने का काम शुरू हो जाएगा. इससे पहले राज्य सरकार ने तीसरी लहर के मद्देनजर वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने के आदेश दिए हैं ताकि महामारी के प्रभाव को कम किया जा सके. यही कारण है कि हिमाचल ने सबसे पहले वैक्सीनेशन कर ये रिकॉर्ड बनाया है. इसके अलावा राज्य सरकार ने कोरोना टेस्टिंग में भी तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

    सैजल ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 प्रबंधन में राज्य के मुख्यमंत्री की तारीफ कर चुके हैं और टीकाकरण के क्षेत्र में भी प्रदेश शुरुआत से अच्छा काम कर रहा है.’ उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार एक वर्चुअल इवेंट का आयोजन करेगी जिसमें पीएम मोदी लाभार्थियों और स्वास्थ्यकर्मियों से बात करेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज