हिमाचल प्रदेश: कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 2378 नए केस; रिकॉर्ड 70 मरीजों की मौत


हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में मौत के आंकडों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में मौत के आंकडों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के केस तो कम हुए हैं लेकिन मौत का कहर जारी है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में रिकॉर्ड 70 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2378 नए मामले सामने आए हैं.

  • Share this:

चमन पलानिया. 

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. पिछले 24 घंटे में मौत के आंकडों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. प्रदेश में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 70 मरीजों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2378 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 4974 मरीज ठीक हुए हैं. राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 36909 हो गई है. प्रदेश में कोरोना महामारी से अब तक 2311 लोगों की मौत हो चुकी है.

इसी बीच, हिमाचल में राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक बढ़ा दिया है .शनिवार को हुई कैबिनेट बैठक में सरकार ने यह फैसला लिया है. कोरोना कर्फ्यू अब 26 मई सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा. जो बंदिशें लागू हैं वो बरकार रहेंगी, नई पाबंदियां नहीं लगाई गई हैं. निर्माण कार्यों को ध्यान में रखते हुए सूबे में हफ्ते में दो दिन हार्डवेयर की दुकानें खुली रखने का फैसला किया गया है. आवश्यक वस्तुओं की दुकानें दिन में सिर्फ तीन घंटे ही खुली रहेंगी, हार्डवेयर की दुकानें केवल मंगलवार और शुक्रवार को खुली रहेंगी.

सरकार कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने का एक कारण शादी-समारोह भी बता रही है. इसी के चलते सरकार ने जनता से अपील की है कि जहां तक संभव हो शादियों के आयोजन स्थगित कर दिए जाएं. शादियां में केवल 20 लोग ही शामिल हों. कैबिनेट ने बैंड बाजा और बैंक्विट हॉल बन्द रखने का फैसला भी किया है.
इसके अलावा कोरोना से जान गवांने वालों के लिए अंतिम संस्कार के लिए वन डीपु मुफ्त में लकड़ी प्रदान करेगा. वनाधिकार क्षेत्र में सूखे पेड़ की लकड़ी के इस्तेमाल की अनुमति दी जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज