हिमाचल में जारी रहेंगी सेमेस्टर परीक्षाएं, हाईकोर्ट के आदेश पर SLP दायर करेगी सरकार
Shimla News in Hindi

हिमाचल में जारी रहेंगी सेमेस्टर परीक्षाएं, हाईकोर्ट के आदेश पर SLP दायर करेगी सरकार
हिमाचल प्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट के रोक लगाने के खिलाफ महाधिवक्ता को एसएलपी दायर करने का निर्देश दिया है

सरकार की ओर से यह साफ किया गया है कि हाईकोर्ट के फैसले पर सोमवार को ही एसएलपी (SLP) दायर की जाएगी. हिमाचल सरकार (Himachal Government) के महाधिवक्ता (Advocate General) को एसएलपी दायर करने के निर्देश दिए गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 4:23 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सोमवार से कॉलेज के फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं (Final Semester Exam) शुरू हो गईं हैं. लेकिन परीक्षाओं के बीच में ही हिमाचल हाईकोर्ट (Himachal Pradesh High Court) का परीक्षाएं रोकने का आदेश आ गया, जिससे परीक्षा को लेकर कन्फयूजन की स्थिति पैदा हो गई है. सरकार की ओर से यह साफ किया गया है कि हाईकोर्ट के फैसले पर सोमवार को ही एसएलपी दायर की जाएगी. हिमाचल सरकार के महाधिवक्ता (Advocate General) को एसएलपी दायर करने के निर्देश दिए गए हैं. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि तमाम कानूनी पहलुओं पर विचार किया जा रहा है. इससे जुड़े विषय पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना है जिसका इंतजार किया जा रहा है. हालांकि परीक्षाएं पूर्व निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक होती रहेंगी. जब तक अगला कोई फैसला नहीं आता है. शिक्षा विभाग ने परीक्षा के लिए कई दिनों से तैयारियां कर रखी हैं.

बता दें कि प्रदेश में अभी यूजी फाइनल सेमेस्टर की ही परीक्षाएं हो रही हैं. बाकी सेमेस्टर के छात्रों को प्रोमोट करने की योजना है.

SMC शिक्षकों की हरसंभव मदद होगी



हाईकोर्ट ने हाल ही में स्कूलों में तैनात किए गए एसएमसी शिक्षकों की नियुक्तियां रद्द करने का आदेश पारित किया है. जिसके बाद शिक्षकों पर रोजी-रोटी का संकट छा गया है. इस पूरे मामले पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि सरकार कानूनी पहलुओं का अध्ययन कर रही है. शिक्षकों की हरसंभव मदद की जाएगी. एसएमसी शिक्षक भी कोर्ट में अपने लिए न्याय मांगेंगे. इसके साथ-साथ पीटीए को पूर्व के आदेशों के मुताबिक ही नियमित किया जाएगा.
शिक्षा मंत्री बनने के बाद पहली समीक्षा बैठक

शिक्षा मंत्री बनने के बाद गोविंद सिंह ठाकुर ने सोमवार को उच्च शिक्षा विभाग की पहली समीक्षा बैठक की. इसमें सचिव शिक्षा राजीव शर्मा सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे. गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि विभाग को समझने की कोशिश की गई है. बैठक में विभाग के अधिकारियों की ओर से प्रेजेटेंशन दी गई. साथ ही एग्जिट प्लान को लेकर भी चर्चा हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज