दिल्ली को ऑक्सीजन देगा हिमाचल, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने लिया ये बड़ा फैसला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल सरकार का आभार जताया है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल सरकार का आभार जताया है.

दिल्ली के सीएम को लिखे लिखे एक पत्र में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि दिल्ली में उत्पन्न स्थिति से हिमाचल प्रदेश काफी चिन्तित है और दिल्ली सरकार को हर सम्भव सहायता प्रदान करने में प्रदेश को प्रसन्नता होगी.

  • Share this:
शिमला. देश में दिल्ली समेत कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी के चलते हाहाकार मचा हुआ है. हालात बेहद नाजुक हैं. इस संकट की घड़ी में दिल्ली को हिमाचल का साथ मिला है. दिल्ली को अब हिमाचल ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगा. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है. सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए आग्रह किया था. हिमाचल सरकार ने उनके आग्रह को स्वीकार किया और दिल्ली को ऑक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति करने को सहमति प्रदान की है. सीएम ने कहा कि कोविड 19 महामारी के संकट के कारण राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ऑक्सीजन का भारी संकट चल रहा है. दिल्ली के सीएम को लिखे लिखे एक पत्र में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि दिल्ली में उत्पन्न स्थिति से हिमाचल प्रदेश काफी चिन्तित है और दिल्ली सरकार को हर सम्भव सहायता प्रदान करने में प्रदेश को प्रसन्नता होगी. उन्होंने कहा कि नई दिल्ली सरकार के अधिकारी ऑक्सीजन की आपूर्ति का प्रबन्ध करने के लिए हिमाचल प्रदेश के उद्योग विभाग के अतिरिक्त निदेशक से सम्पर्क कर सकते हैं.

सीएम ने कहा कि दिल्ली के सीएम ने इसके लिए हिमाचल सरकार का आभार जताया है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर सीएम जयराम ठाकुर को तहे दिल से शुक्रिया कहा है. सीएम ने ये भी कहा कि हिमाचल में ऑक्सीजन सरपल्स है, तीन मेडिकल कॉलेजों के अलावा बद्दी औद्योगिक क्षेत्र के कुछ उद्योगों में भी ऑक्सीजन का उत्पादन किया जा रहा है. हिमाचल में ऑक्सीजन के खाली सिलेंडरों की किल्लत है. इस संबंध में केंद्र सरकार से ऑक्सीजन के 3 हजार खाली सिलेंडर उपलब्ध करवाने की मांग की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज