Assembly Banner 2021

स्टूडेंट्स की मांग दरकिनार: हिमाचल में होगीं UG की परीक्षाएं, जानें तारीख

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी.

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी.

वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण स्नातक स्तर की अंतिम वर्ष की बीए/बीएससी और बीकॉम की परीक्षाएं आयोजित करवाने में हुई देरी के चलते ये फैसला लिया गया है. 134 परीक्षा केंद्रों में लगभग 37 हजार छात्र परीक्षा देंगे.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच छात्र संगठनों की परीक्षाएं न करवाने की मांग को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (Himachal Pradesh University) प्रशासन ने दरकिनार कर दिया है. हिमाचल में यूजी की परीक्षाएं 17 अगस्त से आयोजित करवाई जाएंगी. बीए, बीएससी (BSC) और बीकॉम (BCom) के अंतिम वर्ष के पेपर 134 परीक्षाएं केंद्रों में करवाए जाएंगे. प्रदेश विश्वविद्यालय के परीक्षा (Exam) नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने इसकी जानकारी दी. आपको बता दें कि NSUI और SFI परीक्षाएं करवाने के विरोध में और ABVP पक्ष में है.

करीब 37 हजार छात्र बैठेंगे एग्जाम में
एचपीयू के परीक्षा नियंत्रक जेएस नेगी ने कहा कि स्नातक स्तर के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 17 अगस्त से आयोजित होंगी. वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण स्नातक स्तर की अंतिम वर्ष की बीए/बीएससी और बीकॉम की परीक्षाएं आयोजित करवाने में हुई देरी के चलते ये फैसला लिया गया है. 134 परीक्षा केंद्रों में लगभग 37 हजार छात्र परीक्षा देंगे.
छात्रों को सुविधा, घर से पास वाले केंद्र में दे सकेंगे पेपर
डॉ नेगी ने कहा कि अंतिम वर्ष की ये परीक्षाएं गृह मन्त्रालय द्वारा ज़ारी दिशा-निर्देशों के तहत आयोजित की जा रही हैं. उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को उनके घर के पास के केन्द्रों में एग्जाम देने की सुविधा रहेगी लेकिन उससे पूर्व यह सुनिश्चित करना होगा कि उस केन्द्र में उस विषय की परीक्षा आयोजित की जा रही है जिसमें छात्र को वह परीक्षा देनी है.
महाविद्यालयों को निर्देश


डॉ. नेगी  कहा कि कोरोना वायरस के कारण सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को राज्य सरकार के उच्चतर शिक्षा विभाग ने इन परीक्षाओं को लेकर सभी जरूरी निर्देष जारी किए गए है. इसके साथ ही विवि प्रशासन ने भी कोरोना को ध्यान में रखते हुए इन परीक्षाओं को संयम और स्तर्कता के साथ आयोजित करने के निर्देश दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज