लाइव टीवी

'वन रक्षक' फीचर फिल्म से हिमाचल देगा दुनिया को जलवायु परिवर्तन का संदेश

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 5, 2019, 3:46 PM IST
'वन रक्षक' फीचर फिल्म से हिमाचल देगा दुनिया को जलवायु परिवर्तन का संदेश
मंडी के पवन कुमार शर्मा करेंगे फिल्म 'वन रक्षक' का नर्देशन

हिमाचल में एक एक पेड़ का महत्व लोगों को पता है. इसलिए वन संरक्षण का संदेश हिमाचल से पूरी दुनिया को इस फिल्म के माध्यम से दिया जाएगा.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल में जल्द ही वन रक्षकों पर 'वन रक्षक' (Van Rakshak) नामक फिल्म की शूटिंग शुरू होने जा रही है. इसका निर्देशन मंडी के पवन कुमार शर्मा (Director Pavan Kumar Sharma) करेंगे. इस फिल्म को दो भाषाओं में शूट किया जाएगा. पवन का कहना है कि हिमाचल (Himachal) में लोगों को ये बताने की जरूरत नहीं है कि प्रकृति की रक्षा (protection of Nature) कैसे करनी है, क्योंकि यहां पर एक एक पेड़ का महत्व लोगों को पता है. इसलिए वन संरक्षण का संदेश हिमाचल से पूरी दुनिया को इस फिल्म के माध्यम से दिया जाएगा.

हीरो से कम नहीं हैं वन रक्षक

हिमाचल को देवभूमि कहा जाता है, क्योंकि यहां हर स्थान पर भगवान का वास है. यहां प्रकृति को भी पूजा जाता है, लेकिन ग्लोबल वार्मिंग का असर यहां पर भी देखने को मिल रहा है. इसके असर को कम करने के लिए वन काफी महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं और इन वनों की रक्षा करते हैं हमारे वन रक्षक. ये वन रक्षक किसी हीरो से कम नहीं हैं. इन्हें दुनिया के सामने लाने के लिए और दुनिया को जलवायु परिवर्तन (Climate Change) के बारे में चेताने के लिए हिमाचल में 'वन रक्षक' फीचर फिल्म बनने वाली है.

पवन कुमार पिछले 20 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में हैं और कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं. हाल ही में पवन कुमार की फिल्म 'ब्रिणा' को कई पुरस्कार मिले हैं. ब्रिणा का अर्थ है विवाह के लिए कर्ज. इस फिल्म में हिमाचली प्रतिभा व मुंबई फिल्म जगत में स्थापित कलाकारों का अनोखा संगम है. आज तक कोई भी हिमाचली फिल्म नेशनल अवार्ड के लिए नामांकित नहीं हुई है. फिल्म 'वन रक्षक' को बनाने का एक उद्देश्य ये भी है. इस फिल्म में एक बच्चे की कहानी है जो अपने सामने जलवायु में हो रहे परिवर्तन को महसूस कर रहा है. वह बच्चा वन रक्षक बनना चाहता है.

पवन कुमार शर्मा पिछले 20 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में हैं और कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं.


हिमाचल में शूट होगी फिल्म

इस फिल्म की शूटिंग 15 अक्तूबर से शूरू हो जाएगी और हिमाचल में ही शूट की जाएगी. फिल्म में पहाड़ी और बॉलीवुड के गायकों के साथ हिमाचली कलाकारों को भी अपना जौहर दिखाने का मौका मिलेगा. इस बारे में वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर का कहना है कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि वन रक्षकों पर फिल्म बनाई जा रही है. इससे फिल्म देखने वाले लोग हिमाचल को और करीब से जान पाएंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें - HC को मिला नया CJ, जस्टिस एल नारायण स्वामी को राज्यपाल दिलाएंगे शपथ

ये भी पढ़ें - काशी से आए पंडितों ने गंगा की तर्ज पर उतारी आरती, CM जयराम भी हुए शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...