हिमाचल लोक सेवा आयोग को मिला नया अध्यक्ष और सदस्य, दोनों ने ली शपथ

राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत मुख्य सचिव अनिल खाची व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत मुख्य सचिव अनिल खाची व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

राज्य लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष पद के लिए अजय कुमार को अध्यक्ष और जेपी काल्टा को सदस्य पर नियुक्ति दी है.सरकार ने दोनों अधिकारियों को 62 साल की उम्र तक इस पद पर नियुक्ति दी है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग को नया अध्यक्ष और सदस्य मिल गया है. पूर्व पीसीसीएफ व आईएफएस अधिकारी अजय कुमार को लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया है.जबकि बिजली बोर्ड के पूर्व प्रबंध निदेशक जेपी काल्टा को सदस्य बनाया गया है. बुधवार को राज्यपाल बंडारु दतात्रेय ने नवनियुक्त अध्यक्ष और सदस्य को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत मुख्य सचिव अनिल खाची व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

क्या बोले अध्यक्ष

नवनियुक्त अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, जिसका वे मुख्यमंत्री का आभार जताते हैं और नई जिम्मेदारी के लिए वे पूरी तरह से तैयार हैं और कर्तव्यनिष्ठा से इस जिम्मेदारी को निभाएंगे. उन्होंने कहा कि आयोग में पूर्व की तरह पारदर्शिता लाएंगे और सभी सदस्यों के साथ कार्य करेंगे. आयोग में पारदर्शिता लाने के लिए सभी सदस्यों के साथ मिलकर काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आयोग पहले से ही बहुत बढ़िया कार्य किया जा रहा है इसमें और ज्यादा क्या बेहतर हो सकता है उस पर कार्य किया जाएगा. उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में भी पारदर्शिता लाई जाएगी ताकि परीक्षार्थियों को लाभ मिल सके.

दो दिन पहले हुई थी नियुक्ति
नवनियुक्त सदस्य जेपी काल्टा ने भी एकजूट होकर आयोग की बेहतरी के लिए कार्य करेंगे.उन्होंने आयोग का सदस्य बनाने के लिए सरकार का आभार जताया है.बता दें कि सोमवार को प्रदेश सरकार ने राज्य लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष पद के लिए अजय कुमार को अध्यक्ष और जेपी काल्टा को सदस्य पर नियुक्ति दी है.सरकार ने दोनों अधिकारियों को 62 साल की उम्र तक इस पद पर नियुक्ति दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज