लाइव टीवी

तपने लगे पहाड़! दिल्ली से गर्म हिमाचल, ऊना में 42.8 पहुंचा पारा, बारिश की संभावना
Shimla News in Hindi

Reshma Kashyap | News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 6:30 PM IST
तपने लगे पहाड़! दिल्ली से गर्म हिमाचल, ऊना में 42.8 पहुंचा पारा, बारिश की संभावना
शिमला के स्केंडल प्वाइंट के पास गुजरते लोग. (FILE PHOTO)

Weather in Himachal: मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि शुक्रवार को प्रदेश में सबसे गर्म दिन रहा. शिमला में तापमान 28 डिग्री ओर ऊना में 42.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जोकि इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में चिलचिलाती गर्मी पड़ रही है. आलम यह है कि मैदानी इलाकों के मुकाबले पहाड़ों में गर्मी झुलसाने लगी है. सूबे का ऊना जिले दिल्ली से गर्म हो गया है और यहां पारा 42.8 डिग्री पहुंच गया है, जबकि शुक्रवार को दिल्ली का पारा 42.7 डिग्री रिकॉर्ड हुआ है.

हिमाचल प्रदेश में हर दिन तापमान रिकॉर्ड तोड़ने लगा है. शुक्रवार को सात शहरों का तापमान 35 डिग्री से ऊपर रिकॉर्ड किया गया. राजधानी शिमला में पारा 28 डिग्री से पार कर गया, जबकि ऊना में 42.8 डिग्री पहुच गया. प्रदेश में इस सीजन का सबसे ज्यादा गर्म दिन रहा.

और चढ़ेगा पारा
मौसम विभाग की मानें तो आगामी दिनों में तापमान ओर बढ़ोतरी की संभावना जताई है. ऐसे में मैदानी इलाकों में लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है. राजधानी में भी चटक धूप खिलने से दिन में भी लोग बाहर निकलने से बचते नजर आए और गर्मी से बचने के लिए छातों का सहारा लेते नजर आए.



मध्य और पहाड़ी इलाकों में बारिश


हालांकि, शानिवर को मध्यवर्ती ओर ऊँचाई वाले इलाकों में बारिश की संभावना जताई है, जिससे गर्मी से राहत मिल सकती है. इसके बाद दो दिन मौसम साफ रहेगा.

शुक्रवार प्रदेश में सबसे गर्म दिन: मौसम विभाग
मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि शुक्रवार को प्रदेश में सबसे गर्म दिन रहा. शिमला में तापमान 28 डिग्री ओर ऊना में 42.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जोकि इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा. प्रदेश में आगामी 24 घंटों के दौरान कुछ एक स्थानों पर ही बारिश होगी, जबकि अधिकतर क्षेत्रो में मौसम साफ बना रहेगा. लेकिन तापमान में कमी नहीं आएगी. नीचले इलाकों में 3 डिग्री तक और तापमान बढ़ेगा. 27 ओर 28 मई को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा और फिर अधिकतर क्षेत्रो में बारिश होगी. उन्होंने कहा कि इस बार मई महीने बारिश होने से तापमान में देरी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

सात शहरों का तपामान 35 पार
शुक्रवार को मौसम साफ होने से अधिकतर क्षेत्रो में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. ऊना में जहा तापमान 42.8 रिकॉर्ड किया गया. सुंदरनगर में 38.3 डिग्री, बिलासपुर में 38 डिग्री, हमीरपुर में 37.8, चम्बा में 36.2,कांगड़ा में 37.3 ,भुंतर में 35.6 तापमान रिकॉर्ड किया गया.

ये भी पढ़ें: Inspiring Kangra: पैसे कमाने के लिए खच्चरें, घूमने को कार, 6 बेटियों को पढ़ाया

हिमाचल में मौसम: शिमला में सीजन का सबसे गर्म दिन, 9 शहरों में पारा 30° पार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 6:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading