हिमाचल सचिवालय में कोरोना केस आने के बाद कर्मचारियों का धरना, टेस्ट की मांग
Shimla News in Hindi

हिमाचल सचिवालय में कोरोना केस आने के बाद कर्मचारियों का धरना, टेस्ट की मांग
शिमला में सचिवालय के बाहर धरना देते हुए कर्मचारी.

बता दें कि मंडी से भाजपा नेता से मुलाकात के बाद सीएम दफ्तर के डिप्टी सेक्रेटरी को कोरोना हो गया था. इसके बाद सीएम भी छह दिन के लिए क्वारंटीन हो गए थे. उनके दो कोरोना टेस्ट लिए गए थे और दोनों नेगेटिव आए थे. इसके बाद सचिवालय का एक चपरासी और अब बुधवार को क्लर्क पॉजिटिव आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 30, 2020, 11:03 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के राज्य सचिवालय (Himachal Secretariat) में कोरोना (Corona) का तीसरा मामला सामने आने के बाद अब सचिवालय कर्मियों ने दाखिल होने से इंकार कर दिया है. कर्मचारियों ने इस बाबत सचिवालय के बाहर ही गुरुवार को धरना शुरु कर दिया. बता दें कि बुधवार को सचिवालय के क्लर्क (Clerk) को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.

हिमाचल सचिवालय के कर्मचारियों की मांग है कि सीएम दफ्तर वाली बिल्डिंग को सील किया जाए. राज्य सचिवालय कर्मचारियों ने गेट पर धरना दिया है और सचिवालय में दाखिल नहीं हुए हैं. रोषपूर्वक कर्मचारी सचिवालय के गेट पर हुए जुटे हुए हैं और सभी कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट करवाने की भी मांग कर रहे हैं.

क्या बोले कर्मचारी संघ के अध्यक्ष



संजीव शर्मा, अध्यक्ष सचिवालय कर्मचारी संघ ने कहा कि सचिवालय में कोरोना विस्फोट हो सकता है और वह बार-बार मांग कर रहे हैं कि सब कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट करवाए जाएं. प्रशासन हमारी मांग को अनसूना कर दिया. लगातार दूसरा केस आने के बाद भी वह प्रशासन के पास गए थे, लेकिन अब तक बिल्डिंग को सील नहीं किया गया है, जबकि प्रशासन ने आश्वासन दिया है.
ये है मामला
बता दें कि मंडी से भाजपा नेता से मुलाकात के बाद सीएम दफ्तर के डिप्टी सेक्रेटरी को कोरोना हो गया था. इसके बाद सीएम भी छह दिन के लिए क्वारंटीन हो गए थे. उनके दो कोरोना टेस्ट लिए गए थे और दोनों नेगेटिव आए थे. इसके बाद सचिवालय का एक चपरासी और अब बुधवार को क्लर्क पॉजिटिव आया है.सचिवालय में कोरोना के तीन केस रिपोर्ट हुए हैं.

सचिवालय के बाहर एकत्र हुए कर्मचारी.


हिमाचल में कुल मामले
हिमाचल प्रदेश में बुधवार को 79 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. इनमें सोलन 26, मंडी में सात, शिमला में 10, किन्नौर में तीन, कांगड़ा में 14, ऊना में तीन, हमीरपुर में दो, कुल्लू में नौ और सिरमौर में पांच मामले आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 2406 पहुंच गया है. 1045 सक्रिय मामले हैं. 1323 मरीज ठीक हुए हैं. बुधवार को 98 मरीज ठीक हो गए हैं। अब तक 12 की मौत हुई है. 15 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading