Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: शिमला जल निगम ने उपभोक्ता को थमाया 9 लाख का बिल, पार्षद ने उठाए सवाल

हिमाचल: शिमला जल निगम ने उपभोक्ता को थमाया 9 लाख का बिल, पार्षद ने उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि इस बिल को लेकर जल निगम के अधिकारी की ओर से आश्वासन मिला है कि इसे दुरुस्त किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि इस बिल को लेकर जल निगम के अधिकारी की ओर से आश्वासन मिला है कि इसे दुरुस्त किया जाएगा.

Himachal Pradesh News: वार्डों में लगाये जा रहे वाटर एटीएम को लेकर भी पूर्व डिप्टी मेयर और पार्षद ने जल निगम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि बाकी सभी वार्डों में वॉटर एटीएम लग गए हैं. लेकिन उनके वार्ड में कोई वाटर एटीएम नहीं लगा है, जिसकी न तो जानकारी अधिकारियों को है और न ही उन्हें. इस पर भी जल निगम के अधिकारी ने आश्वासन दिया कि वे अधिकारियों को उनके वार्ड में भेजकर वॉटर एटीएम स्थापित करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में पानी का जिम्मा संभाल रही शिमला जल निगम (Shimla Jal Nigam) की कार्यप्रणाली लगातार सवालों के घेरे में है. ऐसे भी जल निगम पर पानी की आपूर्ति को लेकर सवाल उठते रहे हैं. अब पानी के बिलों (Bills) को लेकर सवाल उठे हैं. जल निगम द्वारा ताजा जारी किए गए बिल पर पार्षद ने कंपनी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं, जहां कंपनी ने एक पेयजल उपभोक्ता को नौ लाख रुपए का बिल जारी कर उपभोक्ता के होश उड़ा दिए हैं.

वार्ड पार्षद किरण बाबा ने बीते कल सदन में भी इस मामले को उठाकर जल निगम से हस्तक्षेप करने की मांग की. जिस पर जल निगम के अधीक्षण अभियंता ने जबाब देते हुए कहा कि इस बिल को दुरूस्त किया जाएगा. किरण बाबा ने कहा कि जल निगम ने कैंसर पीड़ित व्यक्ति को एक साथ एक साल का बिल जारी किया है. जबकि सम्बंधित व्यक्ति का परिवार एक साल से चंडीगढ़ में अपना उपचार कर रहा था. लेकिन इतना सारा बिल आने पर किसी व्यक्ति का हार्ट अटैक भी आ सकता है. उन्होंने कहा कि इस बिल को लेकर जल निगम के अधिकारी की ओर से आश्वासन मिला है कि इसे दुरुस्त किया जाएगा.

वार्ड में वॉटर एटीएम न लगने पर भी उठे सवाल
उधर, वार्डों में लगाये जा रहे वाटर एटीएम को लेकर भी पूर्व डिप्टी मेयर और पार्षद ने जल निगम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि बाकी सभी वार्डों में वॉटर एटीएम लग गए हैं. लेकिन उनके वार्ड में कोई वाटर एटीएम नहीं लगा है, जिसकी न तो जानकारी अधिकारियों को है और न ही उन्हें. इस पर भी जल निगम के अधिकारी ने आश्वासन दिया कि वे अधिकारियों को उनके वार्ड में भेजकर वॉटर एटीएम स्थापित करेंगे. उधर,वाटर एटीएम का लाभ स्कूली बच्चों को पहुंचाने के लिए पार्षदों से सुझाव मांगे हैं कि जिन वॉटर एटीएम का लोग लाभ नहीं उठा पा रहे हैं उन्हें सरकारी स्कूलों के पास स्थापित कर बच्चों को लाभ पहुंचाया जाए. इसके लिए सभी वार्ड पार्षदों से सुझाव मांगा है. मेयर सत्या कौंडल ने भी कहा कि वे जल्द इस मुद्दे पर निर्णय लेकर बच्चों को लाभ पहुंचाएंगे.

Tags: Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर