कैमरी से ऊब गया दिल, हिमाचल में इन मंत्रियों को अब चाहिए फार्च्यूनर कार

भाजपा सरकार के छह मंत्रियों ने सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) को लिखा है कि उनकी कैमरी कारें पुरानी हो चुकी है और इन्हें बदला जाए.

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 14, 2018, 4:36 PM IST
कैमरी से ऊब गया दिल, हिमाचल में इन मंत्रियों को अब चाहिए फार्च्यूनर कार
सांकेतिक तस्वीर.
News18 Himachal Pradesh
Updated: September 14, 2018, 4:36 PM IST
हिमाचल प्रदेश में मंत्रियों को अब यात्रा करने के लिए महंगी और लग्जरी गाड़ियां चाहिए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा सरकार के छह मंत्रियों ने सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) को लिखा है कि उनकी कैमरी कारें पुरानी हो चुकी है और इन्हें बदला जाए. ये तीन लाख किलोमीटर से अधिक चल चुकी हैं. मंत्रियों ने फार्च्यूनर कार की मांग की है.

बता दें कि कांग्रेस सरकार के समय में मंत्रियों के लिए लग्जरी कैमरी कारें खरीदी गई थी. पांच साल पहले खरीदी गई प्रत्येक कैमरी कार की कीमत 27 लाख रुपये थी.

विपक्ष ने उठाए सवाल
हिमाचल में मंत्रियों के वाहनों के प्रति बढ़ते शोक ने विपक्ष को एक बार फिर बोलने का मौका दे दिया है. कैमरी गाड़ियों के बाद फॉरर्च्यूनर कार खरीदने पर विपक्ष पहले ही सवाल उठा चुका है. विपक्ष की ओर से फिजूलखर्ची के लग रहे आरोपों पर ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने कांग्रेस पर पलटवार किया है.

मुझे निशाना बनाया जा रहा है: अनिल शर्मा
अनिल शर्मा ने कहा कि पूर्व सरकार में भी मंत्रियों के पास फॉर्च्यूनर कारें थीं. यहां तक कि सीएम के पायलट और एस्कॉर्ट में भी यह कारें शामिल थीं. अब केवल मुझे ही निशाना बनाया जा रहा है. ऊर्जा मंत्री ने अनिल शर्मा फॉर्च्यूनर गाड़ी खरीदने पर न्यूज-18 हिमाचल के साथ बातचीत में यह तर्क दिया है.

तीन मंत्रियों के पास ये कारें
तीन मंत्रियों को हाल ही में ये कारें मिल गई हैं, जबकि छह और ने इसकी मांग की है. एक फार्च्यूनर कार की कीमत 32 लाख रुपये बताई जा रही है. बता दें कि दो लाख किलोमीटर चलने के बाद कार बदलने का प्रावधान है. पूर्व कांग्रेस सरकार के समय मुख्यमंत्री के पास फार्च्यूनर थी.

इन मंत्रियों ने मांगी फार्च्यूनर
सुरेश भारद्वाज, विपिन सिंह परमार, वीरेंद्र कंवर, डॉ. राजीव सैजल, सरवीण चौधरी और डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने जीएडी को लिखकर दिया है कि उन्हें फार्च्यूनर दी जाए. वहीं, सरकार के तीन मंत्रियों किशन कपूर, अनिल शर्मा व गोविंद सिंह ठाकुर को नई फार्च्यूनर मिली है.

आईपीएच और बागवानी मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर व विक्रम सिंह के पास फार्च्यूनर हैं. जो कि पूर्व कांग्रेस सरकार के समय खरीदी गई थी. कांग्रेस सरकार में कौल सिंह ठाकुर और ठाकुर सिंह भरमौरी के पास फार्च्यूनर कार थी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर