हिमाचल: SJVN कर्मियों ने पेश की मिसाल, सैलरी से सफाई कर्मियों को दिए 5-5 हजार रुपये
Shimla News in Hindi

हिमाचल: SJVN कर्मियों ने पेश की मिसाल, सैलरी से सफाई कर्मियों को दिए 5-5 हजार रुपये
एसजेवीएन के सीएमडी नंदलाल वर्मा.

सीएमडी ने बताया कि एसजेवीएन के कर्मचारी कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए पहले ही पीएम केयर फंड में एक दिन के वेतन और सीएम रिलीफ फंड में एक दिन के वेतन का अंशदान दे चुके हैं.  PM केयर फंड में 25 करोड़ रुपये राशि दी है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना योद्धाओं (Corona Warriors) को सम्मानित करने में सतलुज जल विद्युत निगम (SJVN) के कर्मचारियों ने मिसाल पेश की है.सतलुज जल विद्युत निगम के कर्मचारियों ने नगर निगम शिमला के 1250 सफाई कर्मचारियों को 5-5 हजार रुपये की पुरस्कार राशि दी. कर्मचारियों ने अपने वेतन में से इसके लिए पैसे जुटाए. कोरोना (Corona) संकट के दौरान सराहनीय सेवाएं देने के लिए ये सम्मान राशि दी. निगम के सीएमडी (CMD) नंद लाल शर्मा ने इसकी जानकारी दी.

अपनी सैलरी से जोड़े 62 लाख 50 हजार रुपये
नंद लाल शर्मा ने कोरोना योद्धाओं के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि एसजेवीएन के सभी कर्मचारी अपना एक दिन का वेतन दान कर रहे हैं. प्रत्येक सफाई कर्मचारियों को 5-5 हजार रुपये दिए जा रहे हैं. इसका कुल योग 62 लाख 50 हजार रुपये है. उन्होंने कहा कि इन योद्धाओं में नगर निगम शिमला के कर्मचारी और सैहब (SEHB) सोसाइटी के माध्यम से कार्यरत स्वच्छता कर्मी शामिल हैं. CMD ने कहा कि ये सफाई कर्मी वह स्तंभ हैं, जिस पर शिमला शहर अभी खड़ा है और ये कर्मचारी पहाड़ों की रानी को स्वच्छ एवं सुंदर बनाए रखने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं. एसजेवीएन के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने बताया कि एसजेवीएन सदैव ही समाज के सम्मुख आने वाले विभिन्न मुद्दों के प्रति सजग रहा है. वर्तमान संदर्भ में, समाज कोविड-19 महामारी के व्यापक प्रभाव से ग्रस्त है और हमेशा की तरह एसजेवीएन इसके विरुद्ध लड़ाई में खड़ा है.

पीएम केयर और सीएम केयर में भी दिया दान
सीएमडी ने बताया कि एसजेवीएन के कर्मचारी कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए पहले ही पीएम केयर फंड में एक दिन के वेतन और सीएम रिलीफ फंड में एक दिन के वेतन का अंशदान दे चुके हैं.  PM केयर फंड में 25 करोड़ रुपये राशि दी है. हिमाचल प्रदेश सरकार को 2 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद उपलब्ध करवाई है. जिसका उपयोग हिमाचल प्रदेश सरकार के विभिन्न अस्पतालों में वेंटिलेटर, अन्य मेडिकल उपकरणों, निजी सुरक्षा उपकरणों, मास्क, सेनेटाइजर और ग्लब्‍स की खरीद के लिए किया जाएगा. इसके अलावा कोरोना संकट के दौरान जरूरतमंदो भोजन और अन्य जरूरी सामान के वितरण के सहायता दी जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading